Wednesday, Sep 19 2018 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
राज्य Share

खेतों से लेकर मंडी तक किसानों की खुशहाली के लिए किया काम - वसुंधरा

खेतों से लेकर मंडी तक किसानों की खुशहाली के लिए किया काम - वसुंधरा

सादुलशहर (गंगानगर) 08 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिये खेतों से लेकर मंडी तक काम किया है।

श्रीमती राजे ने आज गौरव यात्रा के तहत गंगानगर जिले के लालगढ़ जाटान और सादुलशहर में आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे किसान भाई अपनी मेहनत से राज्य का नाम पूरे देश में रोशन कर रहे हैं। लिहाजा उनकी खुशहाली हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने खेत से लेकर मंडी तक किसानों को राहत देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि सरकार ने नहरी तंत्र को सुदृढ़ करके अंतिम छोर तक के खेतों तक तक पानी पहुंचाने का प्रयास किया। इन प्रयासों से इंदिरा गांधी नहर (आईजीएनपी) तथा गंगनहर क्षेत्र में दो लाख 30 हजार हैक्टेयर से अधिक भूमि पर सिंचाई की सुविधा मुहैया हुई है।

श्रीमती राजे ने कहा कि 200 करोड़ रूपये की लागत से गंगनहर में नहर के किनारों की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद से 91 हजार 510 हैक्टेयर भूमि में अतिरिक्त सिंचाई की सुविधा उपलब्ध हुई है। इसी प्रकार 290 करोड़ रूपये की लागत से इस क्षेत्र में 467 पक्के खालों के निर्माण किया गया इससे एक लाख 18 हजार हैक्टेयर से अधिक भूमि सिंचित होगी। उन्होंने कहा कि 51 करोड़ रूपये की लागत से भांखड़ा नांगल परियोजना में 86 पक्के खालों के निर्माण से 25 हजार 943 हैक्टेयर भूमि को लाभ मिला है। इसके अलावा भी बीएडीपी, एमजेएसए एवं मनरेगा में भी पक्के खालों के निर्माण से पांच हजार हैक्टेयर भूमि को लाभ मिला है।

More News
गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

18 Sep 2018 | 11:52 PM

पणजी 18 सितम्बर(वार्ता) गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता चद्रकांत कावलेकर की अगवाई में कांग्रेसी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुुला सिन्हा से मुलाकात की और एक दिन का विधानसभा का सत्र बुलाने तथा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को अपना बहुुमत साबित करने के लिए कहे जाने की अपील की।

 Sharesee more..

मां ने बच्चे समेत की आत्महत्या

18 Sep 2018 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image