Friday, Nov 16 2018 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमले में 105 की मौत
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
राज्य Share

खेतों से लेकर मंडी तक किसानों की खुशहाली के लिए किया काम - वसुंधरा

खेतों से लेकर मंडी तक किसानों की खुशहाली के लिए किया काम - वसुंधरा

सादुलशहर (गंगानगर) 08 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिये खेतों से लेकर मंडी तक काम किया है।

श्रीमती राजे ने आज गौरव यात्रा के तहत गंगानगर जिले के लालगढ़ जाटान और सादुलशहर में आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे किसान भाई अपनी मेहनत से राज्य का नाम पूरे देश में रोशन कर रहे हैं। लिहाजा उनकी खुशहाली हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने खेत से लेकर मंडी तक किसानों को राहत देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि सरकार ने नहरी तंत्र को सुदृढ़ करके अंतिम छोर तक के खेतों तक तक पानी पहुंचाने का प्रयास किया। इन प्रयासों से इंदिरा गांधी नहर (आईजीएनपी) तथा गंगनहर क्षेत्र में दो लाख 30 हजार हैक्टेयर से अधिक भूमि पर सिंचाई की सुविधा मुहैया हुई है।

श्रीमती राजे ने कहा कि 200 करोड़ रूपये की लागत से गंगनहर में नहर के किनारों की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद से 91 हजार 510 हैक्टेयर भूमि में अतिरिक्त सिंचाई की सुविधा उपलब्ध हुई है। इसी प्रकार 290 करोड़ रूपये की लागत से इस क्षेत्र में 467 पक्के खालों के निर्माण किया गया इससे एक लाख 18 हजार हैक्टेयर से अधिक भूमि सिंचित होगी। उन्होंने कहा कि 51 करोड़ रूपये की लागत से भांखड़ा नांगल परियोजना में 86 पक्के खालों के निर्माण से 25 हजार 943 हैक्टेयर भूमि को लाभ मिला है। इसके अलावा भी बीएडीपी, एमजेएसए एवं मनरेगा में भी पक्के खालों के निर्माण से पांच हजार हैक्टेयर भूमि को लाभ मिला है।

More News

असम में उल्फा नेताओं को मिली जमानत

15 Nov 2018 | 11:45 PM

 Sharesee more..
सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

15 Nov 2018 | 11:24 PM

तिरुवनंतपुरम 15 नवंबर (वार्ता) केरल में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने गुरुवार को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर विचार के लिए बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक से बहिर्गमन किया।

 Sharesee more..
कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

15 Nov 2018 | 10:38 PM

बड़वानी, 15 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस ने एक ही परिवार को आजादी के लिए जिम्मेदार मानते हुए कभी भी आदिवासी वीर योद्धाओं को इसका श्रेय नहीं दिया।

 Sharesee more..
image