Friday, Apr 19 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सदस्यता में मध्यप्रदेश को नंबर एक बनाने करे परिश्रम: शिवराज

सदस्यता में मध्यप्रदेश को नंबर एक बनाने करे परिश्रम: शिवराज

भोपाल, 13 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि लक्ष्य तो हम प्राप्त कर चुके हैं, लेकि हमे और भी परिश्रम की आवश्यकता है, तभी हम मध्यप्रदेश को सदस्यता में नंबर एक बना सकते हैं।

श्री चौहान ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की समीक्षा बैठक में यह बात कही। उन्होंने सदस्यता अभियान को लोगों को जोड़ने का महायज्ञ बताते हुए कहा कि भाजपा सत्ता के लिए नहीं, बल्कि देश सेवा के लिए राजनीति करती है। आमजन को पार्टी से जोड़ने से पवित्र काम कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 हटाने जैसा निर्णय लेकर दिखा दिया है कि हमारे लिए देश सर्वोपरि है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने जो काम किए हैं, उनसे हमारे लिए अनुकूल माहौल बना है। इसका लाभ लेकर हमें समाज के हर वर्ग को सदस्यता अभियान से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि संसद सत्र और कई प्रांतों में विधानसभा सत्र होने के कारण सदस्यता अभियान की तारीख 20 अगस्त तक बढ़ा दी है। अब चिड़िया की आंख की तरह हमारा लक्ष्य सदस्यता ही होना चाहिये।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि हमारे विचार का विस्तार हो, इसके लिए ही यह सदस्यता अभियान है। उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास दुनिया का सबसे शक्तिशाली और सक्षम नेतृत्व है। सदस्यता अभियान के लिए हमारे पास अनुकूल माहौल है। हम इस अनुकूलता का लाभ लेकर सदस्य बनाएं, क्योंकि इन सदस्यों में से ही श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं का निर्माण होगा।

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए संभाग के सभी जिलों के काम पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा करना है। उन्होंने संगठन के आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर झंडावंदन के पश्चात गंदगी भारत छोड़ो, आतंकवाद भारत छोड़ो, जातिवाद भारत छोड़ो और सम्प्रदायवाद भारत छोड़ो इस प्रकार का संकल्प सभी को लेना है।

image