Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चंबल क्षेत्र के विकास के लिए किए जा रहे हैं काम: तोमर

चंबल क्षेत्र के विकास के लिए किए जा रहे हैं काम: तोमर

भिंड़, 07 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज कहा कि केन्द्र के साथ ही राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार प्रदेश के साथ ही चंबल क्षेत्र के विकास के लिए लगातार काम कर रही हैं।

श्री तोमर ने जिले के गोहद एवं मेहगांव विधानसभा के रोन, अमायन, मालनपुर, गोहद ग्रामीण और दुर्गादास मंडलों में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकारें विकास की प्रर्याय है। देश-प्रदेश और चंबल क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए हमारी सरकारें लगातार काम कर रही हैं। उन्होने कहा कि रक्षा मंत्रालय द्वारा मालनपुर में 100 करोड़ रुपये की लागत से सैनिक स्कूल का निर्माण किया जा रहा है। इस स्कूल की स्थापना से चम्बल के युवाओं को सेना में प्रवेश मिलेगा और वो सैनिक नहीं अधिकारी की पोस्ट पर भर्ती होंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकारें चम्बल एक्सप्रेस वे परियोजना पर तेजी से काम कर रही हैं। इस परियोजना से चम्बल क्षेत्र के लोगों की तकदीर व तस्वीर दोनों बदल जाएंगी। उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा और अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि इसी से तंग आकर जनप्रतिनिधियों ने कांग्रेस की सरकार गिरा दी। कांग्रेस प्रदेश का विकास छोड़कर अपने ही विकास में लग गयी थी।

मंडल सम्मेलन के दौरान प्रदेश के मंत्री ओपीएस भदौरिया, चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, राकेश शुक्ला, रणवीर जाटव, जिलाध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर मंच पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद गोटिया, नरेन्द्र सिंह कुशवाह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

image