Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पात्र व्यक्तियों को समय पर लाभान्वित करवाने के कार्य करें-भूपेश

पात्र व्यक्तियों को समय पर लाभान्वित करवाने के कार्य करें-भूपेश

जयपुर, 03 फरवरी (वार्ता) राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि पात्र व्यक्तियों को समय पर सरकारी योजनाओं में लाभान्वित करवाना सुनिश्चित करें। सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी।

श्रीमती भूपेश ने आज दौसा जिले के कलेक्ट्रेट सभा भवन में आयोजित जिला स्तरीय अघिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि सभी विभागीय अधिकारी सरकारी योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन कराऎं ताकि अंतिम छोर के पात्र व्यक्तियों को लाभ मिल सके। उन्होंने निर्देश दिये कि जिले के सरकारी चिकित्सालयों में आने वाले मरीजों को समय पर निःशुल्क जांच एवं निःशुल्क दवा से लाभान्वित करावे। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकारी चिकित्सालयों में आने वाले मरीजों की समय पर जांच करवा कर निःशुल्क दवा उपलब्ध करवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करे।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के टीकाकरण के लिये आमजन में चेतना जागृत करने के साथ शतप्रतिशत टीकाकरण करावे ताकि आमजन के जीवन को बचाया जा सके। मंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि आम उपभोक्ताओं को समय पर विद्युत उपलब्ध करवाने के लिये जिम्मेदारी से कार्य करे ताकि उपभोक्ताओं को समय पर गुणवत्तापूर्ण विद्युत की सप्लाई करवाई जा सकें।

रामसिंह

वार्ता

image