Friday, Mar 29 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कार्यकर्ता चुनाव में सूझ-बूझ से दिलाये बेहतर परिणाम: मायावती

कार्यकर्ता चुनाव में सूझ-बूझ से दिलाये बेहतर परिणाम: मायावती

लखनऊ 15 मार्च(वार्ता)बहुजन समाज पार्टी(बसपा)अध्यक्ष मायावती ने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में सूझ-बूझ से बेहतर परिणाम दिलाना ही पार्टी संस्थापक कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सुश्री मायावती नेे शुक्रवार को पार्टी संस्थापक कांशीराम की जयन्ती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुये कहा कि कार्यकर्ता अपनी सूझबूझ से बेहतर परिणाम दिलाये। उन्होंने कहा कि बसपा सरकारों में इन महापुरुषों के साथ-साथ दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों को भी भरपूर आदर-सम्मान दिया गया। सामाजिक परिवर्तन व समतामूलक समाज बनाने के लिए इनके संघर्षों व बलिदानों को भुलाना असम्भव है।

लोकसभा चुनाव होने के कारण आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है। श्री काशीराम की जयंती के अवसर पर बसपा ने आज कोई भी कार्यक्रम आयोजित नही किया। सुश्री मायावती ने श्री कांशीराम स्मारक पर जाकर वहाँ उनकी भव्य प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित की।

सुश्री मायावती ने इस अवसर पर कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के निर्वाण के बाद कई दशक तक गुमनाम व बिखरे पड़े उनके कारवाँ को बामसेफ, डीएस-4 व बी.एस.पी. मूवमेन्ट के माध्यम से जिन्दा करके उसको देश की राजनीति में सम्मान दिलाने वाले श्री कांशीराम ने किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्यों की सत्ता में रही पार्टियों ने उनका उपेक्षा व तिरस्कार किया।

भंडारी

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image