Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


निराश होने की बजाय विस चुनाव के लिये कमर कसे कार्यकर्ता : अखिलेश

निराश होने की बजाय विस चुनाव के लिये कमर कसे कार्यकर्ता : अखिलेश

लखनऊ 25 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव में गठबंधन की विफलता को दरकिनार करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणामों से विचलित हुये बिना पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये कमर कसनी होगी।

श्री यादव ने कहा कि केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जनविरोधी योजनाओ के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिये कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर अभियान छेड़ना होगा।

उन्होने यहां पत्रकारों से कहा “ हम महापरिवर्तन लाने का प्रयास जारी रखेंगे। ” गठबंधन के भविष्य के बारे में बयान देने से बचते हुये सपा अध्यक्ष ने कहा कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं से कहना चाहेंगे कि समाज के हर वर्ग विशेषकर कमजोर तबके तक अपनी पहुंच बढ़ायें। इसके लिये उन्हे घर घर जाकर मिलना होगा।

उन्हाने कहा कि भाजपा झूठे वादों का व्यापार करती है जबकि समाजवादी सिद्धांत का पालन करते है। उन्होने कहा “ हम कालेज और विश्वविद्यालयों में गये जहां युवा बेहद तनाव और हताशा में है। उसके पास कोई रोजगार नहीं है और उसका भविष्य अंधकारमय है। युवाओं को रक्षात्मक होने के बजाय आक्रामक होना पड़ेगा। उन्हे खुद को सच्चाई और आंकड़ों के साथ तैयार होकर भाजपा को बहस के लिये आमंत्रित करना चाहिये। ”

सपा मुखिया ने कहा कि उनकी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापस लौटगी क्योंकि उनकी सरकार ने राज्य में ज्यादातर विकास के काम कराये है। सपा कार्यकर्ताओं को और कड़ी मेहनत करनी होगी और विधानसभा चुनाव में वापस लौटना होगा।

उल्लेखनीय है कि भाजपा को केन्द्र की सत्ता में आने से रोकने के लिये राज्य की तीन बड़ी पाटियों बसपा,सपा और रालोद ने गठबंधन किया था जिसे लोकसभा चुनाव में करारी हार मिली थी। बसपा को इस चुनाव में दस सीटें मिली जबकि सपा पिछले चुनाव की तरह पांच सीटों पर ही सिमट गयी। रालोद इस चुनाव में एक बार फिर खाता खोलने से वंचित रह गयी।

प्रदीप

वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image