Friday, Apr 19 2024 | Time 08:48 Hrs(IST)
image
world


रोहिंग्या संकट पर विश्व बैंक और एडीबी ने जतायी चिंता

रोहिंग्या संकट पर विश्व बैंक और एडीबी ने जतायी चिंता

वाशिंगटन, 19 सितंबर (वार्ता) विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने म्यांमार के राखिने प्रांत में हिंसा, विस्थापन, मुस्लिम समुदाय की पीड़ा और रोहिंग्या समुदाय के लोगों के पड़ाेसी देशों में पलायन पर चिंता जतायी है। विश्व बैंक ने कल एक बयान जारी करके म्यांमार में रह रहे सभी लोगाें की सुरक्षा और राखिने प्रांत में तत्काल मानवीय सहायता के लिए सभी पक्षों पर दबाव बनाने का आह्वान किया। उसने कहा कि गरीबी उन्मूलन के लिए केंद्रित एक एजेंसी होने के नाते विश्व बैंक जानता है कि समावेशन ही सतत विकास की कुंजी है और किसी भी किस्म का सामाजिक बहिष्कार न केवल लोगों के लिए नुकसानदेह है बल्कि विकास के पहिये की रफ्तार को भी धीमा कर सकता है। एडीबी ने अपने बयान में कहा कि इस तरह के मसलों से समावेशी विकास, गरीबी उन्मूलन और स्थिरता की ओर बढ़ रहे म्यांमार की राह अवरुद्ध हुयी है। एडीबी राखिने प्रांत में सौहार्द, पुनर्वास और पुनर्निर्माण की कोशिशों में म्यांमार सरकार और नागरिक समाज का साथ देगा। एडीबी आपातकालीन सहायता के लिए भी तत्काल संसाधन उपलब्ध करा सकता है। यामिनी, संतोष वार्ता

More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image