Friday, Apr 19 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व विजेता जर्मनी एफआईएच रैंकिंग में शीर्ष पर

विश्व विजेता जर्मनी एफआईएच रैंकिंग में शीर्ष पर

लुसाने, 31 जनवरी (वार्ता) जर्मनी ने रविवार को समाप्त हुआ एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप जीतकर विश्व रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया है।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) द्वारा मंगलवार को जारी नवीनतम रैंकिंग के अनुसार जर्मनी 2912.47 रैंकिंग पॉइंट के साथ तीन पायदान चढ़कर शीर्ष पर पहुंच गया, जबकि कांस्य पदक मैच में नीदरलैंड से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया (2792.96 पॉइंट) चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाली डच टीम (2848.29) ने एक पायदान की बढ़ोतरी से दूसरी रैंक हासिल कर ली जबकि उपविजेता बेल्जियम (2845.82) एक पायदान फिसलकर तीसरी रैंक पर आ गया है।

तीन बार की ‌विश्व चैंपियन बन चुके जर्मनी ने फाइनल में गत विजेता बेल्जियम को शूटआउट में 5-4 से मात दी। जर्मनी एक समय पर 0-2 से पिछड़ा हुआ था लेकिन उसने शानदार वापसी करते हुए फुल टाइम में स्कोर 3-3 से बराबर किया, और फिर शूटआउट में बेल्जियम को मात दे दी।

मेज़बान भारत एफआईएच रैंकिंग में छठे स्थान पर बरकरार रहा। भारत को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त मिली थी, हालांकि हरमनप्रीत सिंह की टीम इसके बाद अपने दोनों क्लासिफिकेशन मैच जीतकर टूर्नामेंट में नौंवे स्थान पर रहा था।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image