Friday, Mar 29 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल में खेल रहे नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लैमिछाने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से विश्व कप में 16 टीमों के खेलने का अनुरोध किया है।

लैमिछाने आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के पहले खिलाड़ी है। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे है। उन्होंने कहा, “यह कहने के लिए मैं माफ़ी मांगता हूं लेकिन विश्व कप में केवल 10 टीमों की जगह मिलने से मेरे जैसे खिलाड़ियों को बहुत दुख होता है क्योंकि हमें विश्व कप में खेलने का मौका नहीं मिल पाता हैं।” विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहा है।

उन्होंने कहा, “मेरे हिसाब से विश्व कप में 14 से 16 टीमें होनी चाहिए। विश्व कप हर चार साल बाद आता है और टीमों को अपने सबसे बड़े सपने को पूरा करने का मौका मिलता हैं। हम इस खेल में एक उभरते हुए देश हैं और यह एक ऐसी चीज है जिसे हम अपने देश के लिए खेलना पसंद करेंगे।”

18 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, “ वर्ष 2023 में भी केवल 10 टीमें ही विश्व कप का हिस्सा बन पाएंगी। हालांकि उससे पहले हम एकदिवसीय मुकाबलों में खेलने की कोशिश करेंगे।”

लैमिछाने ने आईपीएल की तारीफ़ करते हुए कहा कि आईपीएल विश्व की बेहतरीन लीग है तथा यहां खिलाड़ियों को विश्व के दिग्गज बल्लेबाजों के सामने प्रदर्शन करने का मौका मिलता हैं। लैमिछाने ने आईपीएल के इस संस्करण में दिल्ली की ओर से चार मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने पांच विकेट चटकाये है।

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image