Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के गया में विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष का समापन

बिहार के गया में विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष का समापन

गया, 28 सितम्बर (वार्ता) भगवान विष्णु की पावन नगरी के रूप में विश्वविख्यात बिहार के गया में एक पखवाड़े से चल रहे पितृपक्ष महासंगम का आज समापन हो गया।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा ने विष्णुपद मंदिर के समीप बने विशाल पंडाल के प्रांगण में आयोजित समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार के मेले में जिला प्रशासन ने काफी बेहतर व्यवस्था की थी। मेले में आने वाले तीर्थ यात्रियों के आवासन, शौचालय, पेयजल, भोजन, बिजली, यातायात, चिकित्सा सहित अन्य सभी चीजों की मुकम्मल व्यवस्था की गई थी। इस बार इस मेले से यात्री बेहतर संदेश लेकर अपने घर गए हैं।

श्री वर्मा ने कहा कि मेले में बेहतर व्यवस्था से बिहार के बदलाव का संदेश पूरी दुनिया में गया है। जो तीर्थयात्री यहां आकर मेले में बेहतर सुविधा का आनंद ले कर गए हैं। वे अपने शहरों में जाकर यहां की अच्छी व्यवस्था के बारे में बताएंगे। सरकार का प्रयास होगा कि अगले वर्ष पितृपक्ष मेला में इससे भी अच्छी व्यवस्था हो।

समारोह के दौरान मेला में बेहतर कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुवा आओ, जिलाधिकारीअभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, नगर आयुक्त सावन कुमार सहित कई अधिकारी एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

सं.सतीश

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image