Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
दुनिया


विश्व स्वास्थ्य संगठन यमन में स्वास्थ्य सुविधाएं देता रहेगा

विश्व स्वास्थ्य संगठन यमन में स्वास्थ्य सुविधाएं देता रहेगा

साना 08 नवंबर (वार्ता) विश्व स्वास्थ्य संगठन यमन के युद्धग्रसित क्षेत्रों में सामान्य स्वास्थ्य जरूरतों की सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिये काम करता रहेगा।

यमन में पिछले साढ़े तीन साल के युद्ध और संघर्ष के परिणामस्वरूप तबाही और आधी स्वास्थ्य सुविधाओं के बंद कर दिये जाने से लाखों लोगों पीड़ित हैं। यमनियों के लिये बुनियादी सेवाओं को बहुत सीमित कर दिया गया है जिसके परिणामस्वरूप यहां कि स्थिति बेहद खराब हो गयी है।

साना के अजल जिले में अजल स्वास्थ्य केंद्र विश्व स्वास्थ्य संगठन के समर्थन से क्षेत्र में जरूरी दवाइयां एवं मेडिकल आपूर्ति और स्वास्थ्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि देकर समर्थन कर रहा है। केंद्र अलग-अलग उम्र के हैजा रोगियों के साथ अतिसंवेदनशील के साथ जुड़ा हुआ। इन रोगियों को इस स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों तक पहुंचने के लिए घंटों तक यात्रा करना पड़ती थी, लेकिन अजल स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य कर्मचारियों की मदद से इनको उचित सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा यमन में स्थापित किये गये 176 स्वास्थ्य सुविधाओं में सना में अजल स्वास्थ्य केंद्र एक है। अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य आवश्यकताओं और सेवाओं को प्रदान करके जिला स्तर पर यमन की स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने के लिए सेवा कर रहा है।

More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image