Wednesday, Apr 17 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
States


दुनिया राम की अनुयायी मगर देश में अयोध्या का नाम लेने वाला सांप्रदायिक: योगी

दुनिया राम की अनुयायी मगर देश में अयोध्या का नाम लेने वाला सांप्रदायिक: योगी

लखनऊ 25 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे को पर्यटन की दृष्टि से काफी समृद्धि बताते हुए आज कहा कि थाइलैंड और इन्डोनेशिया जैसे देशों में राम नाम की धूम है लेकिन यहां तो अयोध्या का नाम लेने मात्र से ही व्यक्ति साम्प्रदायिक कहा जाने लगता है। श्री योगी ने आज यहां पर्यटन को बढावा देने के लिए आयोजित एक सेमिनार का उद्घाटन करते हुए कहा कि भगवान राम और कृष्ण ने पूरे देश को सांस्कृतिक दृष्टि से एक धागे में पिरोया। राम ने उत्तर को दक्षिण से जोडा तो श्रीकृष्ण ने पूरब और पश्चिम में अटूट रिश्ता कायम किया। लोग इतिहास भूल गये हैं। आलम यह है कि अयोध्या का नाम ले लेने मात्र से ही व्यक्ति साम्प्रदायिक कहा जाने लगता है। श्री योगी ने कहा कि श्रीराम ने वन गमन यात्रा के जरिये उत्तर को दक्षिण से जोडा। वह चित्रकूट, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, तेलांगाना, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु होते हुए श्रीलंका पहुंचे थे। इसी तरह श्रीकृष्ण अपनी पत्नी रुकमणि को मेघालय से लाये थे। अरुणाचल प्रदेश के लोग भी कहते हैं कि रुकमणि उनके यहां की थीं। मेघालय और अरुणाचल देश के पूर्वी हिस्से में स्थित है। कृष्ण ने अरुणाचल से द्वारिकापुरी तक देश को एक सूत्र में बांधा। राम और श्रीकृष्ण ने पूरे देश को एक सूत्र में पिरोया, लेकिन धर्मनिरपेक्षता की पट्टी आंखों पर बांधने वालों ने भारत की एकता और अखण्डता बनाये रखने पर गम्भीर नहीं रहे। उन्होने कहा कि खुशी की बात है कि मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन है। नागालैंड में भी भाजपा सरकार बनायेगी। देश को एक धागे में पिरो कर रखने में भाजपा ही सक्षम है। भाजपा पूरे देश को एक साथ रखने के साथ ही सांस्कृतिक एकता भी कायम रखेगी जिससे अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। उनका कहना था कि बौद्ध धर्मावावलम्बियों के देश थाईलैंड और दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले इंडोनेशिया में भी राम की धूम है। नरेन्द्र प्रदीप राज जारी वार्ता

More News
परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

16 Apr 2024 | 11:51 PM

जम्मू 16 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को कहा परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का विकास रोक कर रखा जबकि मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के विकास को यहाँ की आकांक्षाओं को नये पंख लगाने का काम किया है।

see more..
मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

16 Apr 2024 | 11:48 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन पर अनुचित हमले करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।

see more..
मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

16 Apr 2024 | 11:47 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 अप्रैल को उधमपुर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए स्थानीय व्यंजन ‘कलारी’ का जिक्र करना उधमपुर के प्रति सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

see more..
image