Wednesday, Sep 19 2018 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
राज्य » उत्तर प्रदेश Share

मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्वस्तरीय क्रूज सेवा शुरु, योगी ने लोकार्पण कर की सवारी

मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्वस्तरीय क्रूज सेवा शुरु, योगी ने लोकार्पण कर की सवारी

वाराणसी, 02 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने “प्रधानमंत्री स्टार्ट-अप-इंडिया” के तहत निर्मित विश्वस्तरीय “अलकनंदा-काशी क्रूज” को यहां लोकार्पण किया।


      गंगा नदी में इस विशेष धार्मिक जल यात्रा सेवा के शुरु होने से देशी-विदेशी पर्यटक एवं श्रद्धालु प्रचीन धार्मिक नगरी के घाटों की अद्भुत छटा दीदार करने का मौका मिलेगा।

श्री योगी ने लोकार्पण के बाद दूल्हन की तरह सजे क्रूज की सवारी की तथा अधिकारियों और सहयोगी मंत्रियों के साथ गंगा के उस पार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोद लिये गांव डोमरी गए। उन्होंने गांव में आयोजित जन चौपाल में भाग लिया। वाराणसी के रामनगर क्षेत्र में स्थित इस गांव में पास अगले साल 21-23 जनवरी को प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर हेलीपैड बनाने की तैयारी है।

अाधिकारिक सूत्रों ने बताया कि देशी-विदेशी पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को गंगा की लहरों से उत्तर प्रदेश की प्रचीन नगरी वाराणसी की धार्मिक विरासत का दर्शन कराने के लिए यह मनमोहक सेवा एक निजी कंपनी की ओर से शुरु की गई है।

क्रूज सेवा शुरु होने से यहां के लोग खासे उत्साहित हैं। देशी-विदेशी श्रद्धालु एवं पर्यटक गंगा की लहरों से ऐतिहासिक दशाश्वमेध घाट की विश्व प्रसिद्ध शाम की “गंगा आरती” एवं असि घाट पर आयोजित होने वाले ‘सुबह-ए-बनारस’ के अलावा अन्य घाटों की अद्भूत के अलावा छटा निहार सकते हैं। क्रूज पर पूजा-अर्चना एवं पार्टी करने की सुविधाएं मौजूद हैं। क्रूज पर रुद्राभिषेक करने की भी व्यवस्था की गई है।

 

image