Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
दुनिया


उच्च न्यायालय ने श्री शरीफ की याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है और इस पर अंतिम फैसला आने तक श्री शरीफ, उनकी बेटी और दामाद की सजा पर रोक लगी रहेगी। न्यायालय ने तीनों को पांच-पांच लाख के मुचलका भरने का आदेश दिया है।
राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के विशेष अधिवक्ता मोहम्मद अकरम कुरैशी ने आज न्यायालय के सामने अपनी अंतिम जिरह पूरी की जिसके बाद अदालत ने आदेश देते हुए कहा कि अब शरीफ परिवार के सदस्य आजाद हैं और उन्हें औपचारिकताएं पूरी करने के बाद रिहा कर दिया जाएगा। यह आदेश सुनने के बाद न्यायालय में मौजूद पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं ने अदालत के आदेश पर खुशी का इजहार किया।
श्री कुरैशी ने अपनी जिरह में न्यायालय के समक्ष कहा कि एवेन्यू फील्ड मामले श्री शरीफ के परिवार को सजा सुनाये जाने के बाद उच्च न्यायालय सजा पर रोक की मांग संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि क्योंकि मरियम ने झूठा हलफनामा देकर अपने पिता को बचाने का प्रयास किया इसलिए वह भी इसमें बराबर की दोषी है।
श्री कुरैशी ने कहा कि मरियम ने झूठे दस्तावेजों की साजिश रची और क्योंकि मरियम अपने पिता के साथ एक पराश्रित के रूप में रह रही थी इसलिए उसके नाम की संपत्ति को उसके पिता की ही समझी जानी चाहिए।
न्यायमूर्ति अख्तर मिनाल्लाह ने टिप्पणी की, “एनएबी ने अपनी जांच पूरी करने के बाद एवेन्यू फील्ड में श्री शरीफ की संपत्ति के सबूत प्रस्तुत नहीं कर सका और आप न्यायालय से यह उम्मीद करते है कि अदालत महज एक अनुमान के आधार पर इसे स्वीकार कर ले।
श्री कुरैशी ने कहा कि क्योंकि ये संपत्तियां विदेशों में हैं इसलिए यह मामला इस तरह के अन्य मामलों से भिन्न है। इस पर श्री शरीफ के परिवार के अधिवक्ता ख्वाजा हरिस ने अदालत से कहा कि इस मामले में एनएबी का रुख विदेशी संपत्तियों से संबंधित एनएबी कानून के अनुसार नहीं है।
दिनेश, उप्रेती
वार्ता
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image