Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
खेल


डब्ल्यूपीएल : मूनी बनीं गुजरात जायंट्स की कप्तान

डब्ल्यूपीएल : मूनी बनीं गुजरात जायंट्स की कप्तान

नयी दिल्ली, 27 फरवरी (वार्ता) विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की फ्रेंचाइजी गुजरात जायंट्स ने टूर्नामेंट के पहले सत्र के लिये ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को टीम की कमान सौंपी है। जायंट्स ने सोमवार को जारी विज्ञप्ति में इसकी पुष्टि की।

भारतीय हरफनमौला स्नेह राणा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

मूनी नेे नयी जिम्मेदारी मिलने पर कहा, “मैं ऐतिहासिक विमेंस प्रीमियर लीग के उद्घाटन सत्र में गुजरात जायंट्स की कप्तानी करने का अवसर पाकर बेहद खुश हूं। हमारी टीम मैदान पर उतरने और दमदार क्रिकेट खेलने के लिये उत्सुक है और उम्मीद है कि हम ट्रॉफी जीत सकेंगे।”

गुजरात जाइंट्स कप्तान की घोषणा करने वाली तीसरी फ्रेंचाइजी है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को नामित कर चुकी है, जबकि यूपी वारियर्स ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली को अपने संबंधित कप्तान के रूप में नियुक्त किया है। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक अपने कप्तानों की घोषणा नहीं की है।

महिला प्रीमियर लीग का आयोजन चार से 26 मार्च तक मुंबई में होना है। गुजरात जाइंट्स लीग के पहले दिन अपना पहला मैच शनिवार को मुंबई इंडियंस से खेलेगी।

जायंट्स स्क्वाड : बेथ मूनी (कप्तान), स्नेह राणा (उपकप्तान), एशले गार्डनर, सोफिया डंकली, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, डिआंड्रा डॉटिन, सबभिनेनी मेघना, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, सुषमा वर्मा, हर्ले गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया, शबमन शकील।

शादाब

वार्ता

More News
सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

13 Jun 2024 | 9:42 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में अनुभवी खिलाड़ी की तरह एक अलग शैली का खेल दिखाया है।

see more..
भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

13 Jun 2024 | 9:34 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) अर्शदीप के नौ रन पर चार विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव नाबाद (50) की अर्धशतकीय और शिवम दुबे नाबाद (31) रनों की जुझारु पारियों के दम पर भारत बुधवार को टी-20 विश्वकप के 25वें मुकाबले में अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में पहुंच गया।

see more..
image