Friday, Mar 29 2024 | Time 11:36 Hrs(IST)
image
खेल


आईओए से पहलवानों ने की जांच समिति गठित करने की मांग

आईओए से पहलवानों ने की जांच समिति गठित करने की मांग

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूएफआई) अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से संपर्क किया और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने की मांग की।

आईओए अध्यक्ष पीटी उषा को लिखे पत्र में पहलवानों ने कहा कि उन्हें उनके कई सहयोगियों ने बृज भूषण के हाथों हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया है। पत्र पर टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया और बजरंग पुनिया समेत पांच पहलवानों के हस्ताक्षर हैं।

शिकायती पत्र में रियो खेलों की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट और दीपक पुनिया ने भी हस्ताक्षर किए हैं। पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई को भंग करने और उसके अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग दोहरायी है।

उन्होंने यह भी मांग की कि डब्लूएफआई के मामलों को चलाने के लिए पहलवानों के परामर्श से एक नयी समिति का गठन किया जाए।

गौरतलब है कि देश के दिग्गज पहलवानों ने डब्लूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण सिंह पर युवा खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न और महासंघ की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं। बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक समेत कई दिग्गज पहलवान जतंर-मतंर पर धरने पर बैठे हैं।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image