Friday, Mar 29 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
खेल


अनुराग संग बैठक के बाद पहलवानों ने धरना खत्म किया

अनुराग संग बैठक के बाद पहलवानों ने धरना खत्म किया

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (वार्ता) बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और अन्य सम्मानित पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक के बाद भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ जंतर-मंतर पर तीन दिन से चल रहे अपने विरोध प्रदर्शन को शुक्रवार देर रात समाप्त किया।

पूनिया ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, “हम अपना प्रदर्शन खत्म कर रहे हैं क्योंकि सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि न्याय होगा। डब्ल्यूएफआई के दिन-प्रतिदिन के कार्यों को संभालने और हमारी चिंताओं को देखने के लिये एक समिति बनाने का निर्णय लिया गया है। खेल मंत्री ने कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है क्योंकि खिलाड़ियों को महासंघ से पहले भी धमकियां मिल चुकी हैं। मंत्री ने हर कदम पर हमें अपना समर्थन दिया है। हमारा खेल बहुत दूर आ गया है और हम यह विरोध भी नहीं चाहते थे लेकिन चीजें इतनी हाथ से निकल गयीं कि हमें ऐसा कदम उठाना पड़ा।”

पूनिया ने पहलवानों का समर्थन करने के लिये सभी को धन्यवाद देते हुए विरोध प्रदर्शन का समापन किया।

इसी बीच बैठक के बाद श्री ठाकुर ने कहा कि बृज भूषण शरण सिंह डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष का पद छोड़ेंगे और जांच में सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि डब्ल्यूएफआई के खिलाफ जांच के लिये निगरानी समिति का गठन किया जायेगा। यह समिति खिलाड़ियों द्वारा लगाए गये यौन दुराचार, वित्तीय अनियमितताओं और प्रशासनिक चूक के आरोपों की जांच करेगी। समिति चार सप्ताह में जांच पूरी करेगी।

शादाब अशोक

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image