Friday, Mar 29 2024 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
खेल


आर्चर को लिखित चेतावनी और जुर्माना लेकिन तीसरे टेस्ट में खेल सकेंगे

आर्चर को लिखित चेतावनी और जुर्माना लेकिन तीसरे टेस्ट में खेल सकेंगे

मैनचेस्टर, 18 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण लिखित चेतावनी दी गयी है और साथ ही उन पर जुर्माना लगाया गया है। आर्चर को सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरु हुए दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। लेकिन अब वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हो सकेंगे।

आर्चर ने स्वीकार किया कि उन्होंने बिना आधिकारिक मंजूरी के सोमवार को होव अपने घर जाकर टीम सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था जबकि खिलाड़ियों को अपनी निजी करों से साउथम्पटन से सीधे मैनचेस्टर पहुंचना था। उनकी इस हरकत ने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एश्ले जाइल्स ने सुनवाई की अध्यक्षता की जिसमें आर्चर को लिखित चेतावनी दी गयी और उन पर जुर्माना लगाया गया। आर्चर को दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था और अभी वह पांच दिनों के लिए आइसोलेशन में रह रहे हैं। इस दौरान उनका दो बार कोरोना वायरस का टेस्ट किया जाएगा। अगर दोनों बार उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें अलग-थलग नहीं रहना होगा और वह तीसरे टेस्ट के लिए 21 जुलाई से टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

आर्चर ने इससे पहले कहा था, “मैंने जो किया है उसके लिए मैं क्षमा चाहता हूं। मैंने ना सिर्फ अपने आपको बल्कि पूरी टीम और मैनेजमेंट को खतरे में डाल दिया है। मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं और सभी लोगों से माफी मांगता हूं। टेस्ट मैच से बाहर होना मेरे लिए वाकई दुखद है। मुझे ऐसा लग रहा है कि मैंने दोनों टीमों को खतरे में डाला है और इसके लिए मैं एक बार फिर माफी चाहता हूं।”

आर्चर विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में विकेट लेने में नाकाम रहे थे लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में तीन विकेट झटके थे। इंग्लैंड को पहले टेस्ट में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image