Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यादव ने नाना पटोले के बयान पर पलटवार किया

यादव ने नाना पटोले के बयान पर पलटवार किया

भोपाल, 12 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस नेता नाना पटोले के राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू के राम मंदिर दर्शन काे लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए आज कहा कि कांग्रेसी बार-बार आदिवासी समाज का अपमान करती हैं, यह उनकी गंदी मानसिकता है।

डॉ यादव ने यहां एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ नाना पटोले ने राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मू के श्री राम मंदिर दर्शन करने पर अमर्यादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी बार-बार आदिवासी समाज का अपमान करती हैं, यह उनकी गंदी मानसिकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस के नेता बार-बार आदिवासी समाज के लोगों का अपमान करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों का अपमान करती हैं। भगवान श्री राम तो 11 साल तक उनके बीच में रहे और शबरी माता के जूठे बेर खाकर जो उन्होंने संदेश दिया कि सभी वर्गों में समान रूप से बंधुत्व का भाव रखना चाहते हैं।

ऐसे में कांग्रेसियों की मानसिकता यह लगातार पराजय के डर से इतना गंदा सोचते हैं। यह बहुत दुर्भाग्य की बात है। वे इसकी निंदा करते हैं।

डॉ यादव ने कहा कि जिस प्रकार का वातावरण चल रहा है यह अपने वोट बैंक के लिए एक तरह से संविधान की हत्या करना चाहते है। यह एससी, एसटी और ओबीसी सभी का आरक्षण समाप्त कर वर्ग विशेष को देना चाहते हैं। संविधान बदलने की उनकी जो मानसिकता है, एक तरह से कर्नाटक सरकार में इनके कर्मों से दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस की सरकार बनती है, वहां ये लगातार एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे स्वयं ओबीसी वर्ग से आते हैं। हमारे तीन-तीन मुख्यमंत्री ओबीसी के अलावा सभी वर्गों का ध्यान रखते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय, राजस्थान में सामान्य वर्ग से भजनलाल शर्मा को बनाया, यह सबका साथ सबका विकास भाजपा की ये जो लाइन है, हम उस लाइन पर चलते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी मानसिकता से कांग्रेस बाहर आए। कांग्रेस इस ढंग का माहौल बनाना चाहती है कि वो हर हालत में वोट जिहाद की कल्पना करती है। यह भारत है और चारों तरफ मोदीमय वातावरण है। निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से जीत रही है। वे इसकी बहुत निंदा करते हैं।

बघेल

वार्ता

image