Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


बॉलीवुड सितारो की जिंदगी में खुशियों की सौगात लेकर आया वर्ष 2016

बॉलीवुड सितारो की जिंदगी में खुशियों की सौगात लेकर आया वर्ष 2016

मुंबई 31 दिसंबर (वार्ता) वर्ष 2016 यूं तो कई बॉलीवुड सितारो की रील लाइफ जिंदगी में खुशियां लेकर आया लेकिन कुछ सितारो की वास्तविक जिंदगी में यह साल कुछ खास रहा। बॉलीवुड के कई नामचीन सितारो की जिंदगी में वर्ष 2016 सुनहरा साल साबित हुआ। इस वर्ष कई सितारे शादी के बंधन में बंध गये। इनमें प्रीति जिंटा ,बिपाशा बसु ,उर्मिला मतोंडकर ,असिन और अमृता राव आदि प्रमुख है। बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री असिन ने 19 जनवरी को माइक्रोमैक्स के सीईओ राहुल शर्मा के साथ सात फेरे लिए। समारोहों में केवल करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों ही उपस्थिति रहें। बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीती ज़िंटा ने जीन गुडइनफ के साथ 29 फरवरी को सात फेरे ले लिये। इनकी यह शादी सोशल मीडिया के साथ-साथ बॉलीवुड में भी चर्चा का विषय रही। प्रीती के साथ-साथ उनके फैन्स ने भी इस शादी की खुशियाँ मनाई। ट्विटर पर भी इस शादी की बड़ी धूम रही। बॉलीवुड उर्मिला मतोंडकर ने इसी साल 03 मार्च को कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्‍तर के संग शादी कर ली। मोहसिन कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल हैं जिन्‍हें अभिनय का बेहद शौक है। मोहसिन ने फरहान अख्‍तर अभिनीत फिल्‍म 'लक बाय चांस' में नजर आये थे। बताया जाता है कि उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात वर्ष 2014 में फैशन डिजायनर मनीष मल्‍होत्रा की भतीजी की शादी में हुई थी। मनीष दोनों के ही करीबी मित्र रहे हैं।


          बिपाशा बसु ने अपने ब्वॉयफ्रेंड करण सिंह ग्रोवर के साथ 30 अप्रैल को विवाह के अटूट बंधन में बंध गयी। यह शादी साल की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। बिपाशा और करण ने बंगाली रीति-रिवाज के साथ शादी की। करण और बिपाशा की शादी में न सिर्फ फिल्म इडंस्ट्री के बड़े-बड़े लोग बल्कि फैशन जगत के भी लोग मौजूद थे। बिपाशा और करण ने एक साथ फिल्म ‘अलोन’ में काम किया है और वे बहुत समय से रिलेशनशिप में थे। फिल्म 'विवाह' से फेमस हुई एक्ट्रेस अमृता ने 15 मई 2016 को बॉयफ्रेंड आर जे अनमोल के साथ शादी की। बीते जमाने के अभिनेता कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में परवीन दुसांज से शादी की। परवीन, कबीर से 28 साल छोटी हैं। बिग बॉस की कंटस्‍टेंट रह चुकी भोजपुर अभिनेत्री संभावना सेठ ने जुलाई में अविनाश द्ववेदी के साथ दिल्‍ली में शादी की। हालांकि शुरुआत में अविनाश का परिवार इस रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं था लेकिन बाद में सब मान गए और यह शादी काफी धूमधाम से हुई। बॉलीवुड गायक बाबुल सुप्रियो 09 अगस्त को अपनी गर्लफ्रेंड रचना शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंधे। बाबुल सिगिंग और एक्टिंग के अलावा राजनीति में भी काफी सक्रीय हैं, वो आसानसोल से भाजपा के सांसद हैं। बॉलीवुड की सेक्सी और हॉट एक्ट्रेस लीजा हेडन ने 29 अक्टूबर को अपने बॉयफ्रेंड डिनो लालवानी से शादी रचाई। लीजा करीब एक साल से ब्रिटेन में रह रहें बिजनसमैन को डेट कर रही थीं। बॉलीवुड अभिनेत्री और सुपरहिट फिल्म बाडिगार्ड फेम हेज़ल और क्रिकेट जगत के स्टार बल्लेबाज़ युवराज ने 30 नवंबर को शादी कर ली। इसके बाद इन्होने गोवा में भी फिर से अलग रिती-रिवाजों से शादी की। युवी और हेज़ल की शादी भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रही। इनकी शादी में क्रिकेटर, बॉलीवुड हस्तियां तथा राजनीतिक लोग भी शामिल हुए थे। यह साल 2016 की महत्वपूर्ण शादियों में से एक रही। टीवी अभिनेत्री किश्‍वर मर्चेंट ने इसी साल 16 दिसंबर को एक्‍टर-सिंगर सुयश राय के साथ विवाह बंधन में बंध गई। किश्‍वर और सुयश राय पिछले 6 सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों 'बिग बॉस' के सीजन 9 में नजर आये थे। दोनों की मुलाकात टीवी सीरीयल 'प्‍यार की ये एक कहानी' के सेट पर हुई थी। टीवी के जाने माने अभिनेता अमन वर्मा ने इसी साल 14 दिसंबर को अपनी लंबे समय से गर्लफ्रेंड रही वंदना लालवानी से शादी कर ली। अमन वंदना को काफी टाइम से डेट कर रहे थे।


 


         टेली जगत की फेमस अभिनेत्री और'ये है मोहब्बतें' की इशिता यानी दिव्यांका त्रिपाठी ने इसी साल उनके ब्वॉयफ्रेंड विवेक दाहिया से शादी कर ली। इस शादी की धूम भी सोशल मीडिया पर रही। इन दोनों ने परिवार के सदस्यों, चुनिंदा रिश्तेदार और दोस्तों की उपस्थिति में 08 जुलाई को शादी की। टीवी अभिनेत्री किश्‍वर मर्चेंट ने इसी साल 16 दिसंबर को एक्‍टर-सिंगर सुयश राय के साथ विवाह बंधन में बंध गई। किश्‍वर और सुयश राय पिछले 6 सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों 'बिग बॉस' के सीजन 9 में नजर आये थे। दोनों की मुलाकात टीवी सीरीयल 'प्‍यार की ये एक कहानी' के सेट पर हुई थी। इन सबके साथ हीं रियल लाइफ में वर्ष 2016 यादगार लम्हा लेकर आया। इन सितारो की जिंदगी में नन्हा मेहमान खुशियों की सौगात लेकर आया । सैफ अली खान और करीना कपूर 20 दिसंबर को ही एक क्यूट से बेटे तैमूर के मम्मी पापा बने। तैमूर बहुत ही क्यूट हैं। उनकी पहली तस्वीर भी 24 घंटे के अंदर ही आ गई। तैमूर का जन्म भी लंबे समय तक इसलिए याद रहेगा क्योंकि उनके नाम को लेकर सोशल मीडिया में ख़ूब माथा पच्ची की गई। इतना तो एनालिसिस तो नाम रखते वक़्त सैफ़ ने भी नहीं किया होगा। रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसुजा इस साल दूसरे बच्चे के मम्मी पापा बने और उसका नाम रखा राहिल। वो भी देखने मम्मी पापा की ही तरह काफी क्यूट है। शाहिद कपूर और मीरा कपूर को 26 अगस्त में पहला बेबी हुआ और उनका नाम उन्होंने रखा मीशा कपूर। हालांकि मीशा की आजतक की कोई तस्वीर बाहर नहीं आ पाई है लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि वो भी सुपर क्यूट होंगी। बॉलीवुड अभिनेत्री गीता बसरा और क्रिकेटी हरभजन सिंह इस साल बेटी हिनाया हीर पलाहा के पैरेंट्स बने। हिनाया उनकी पहली बेबी है और कुछ दिनों पहले ही उनकी पहली तस्वीर मीडिया में आई जब वो अमृतसर मत्था टेकने पहुंचे। रखा गया।सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता इस साल बेटे की मां बनी और पूरे साल उनके बेटे अहिल मीडिया में छाई रही। पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान और सदफ इस साल दूसरे बच्चे के पैरेंट्स बने। दोनों को प्यारी सी बेटी हुई। खूबसूरत, कपूर एंड संस और ऐ दिल है मुशिकल में काम कर चुके फवाद पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर छिड़ी कंट्रोवर्सी से भी घिरे रहे। तुषार कपूर सिंगल पैरेंट बनना चाहते थे और क्यूट लक्ष्य को उन्होंने दुनिया से मिलवाया। लक्ष्य देखने में काफी क्यूट हैं।तुषार कपूर अपने बेटे को लेकर काफी ख़बरों में रहे। तुषार ने सरोगेसी के जरिए सिंगल पैरेंट बनकर अपने फैंस ही नहीं पूरी इंडस्ट्री को चौंका दिया था। लक्ष्य के जन्म की डेट को उजागर नहीं किया गया था, लेकिन उसे घर पर इस साल 27 जून को लेकर आए थे।


 

More News
आमिर खान ने लांच किया फ़िल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना पापा कहते - 2.0

आमिर खान ने लांच किया फ़िल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना पापा कहते - 2.0

23 Apr 2024 | 8:18 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान ने राजकुमार राव की फ़िल्म श्रीकांत - आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना *पापा कहते - 2.0 रिलीज किया है।

see more..
प्रशांत वर्मा ने रिलीज़ किया जय हनुमान का 3डी पोस्टर

प्रशांत वर्मा ने रिलीज़ किया जय हनुमान का 3डी पोस्टर

23 Apr 2024 | 8:11 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) निर्माता प्रशांत वर्मा ने जय हनुमान का 3डी पोस्टर रिलीज कर दिया है। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रशांत वर्मा का भगवान हनुमान से कुछ गहरा संबंध है।

see more..
दूल्हा नम्बर 1 में नजर आयेंगे सुमित सिंह चन्द्रवंशी

दूल्हा नम्बर 1 में नजर आयेंगे सुमित सिंह चन्द्रवंशी

23 Apr 2024 | 8:07 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी अभिनेता सुमित सिंह चन्द्रवंशी फिल्म दूल्हा नम्बर 1 में काम करते नजर आयेंगे। सुमित सिंह चन्द्रवंशी ने फ़िल्म मेरे चाचू की शादी में भी एक काले लड़के की भूमिका निभाई थी और अब एकबार फिर से कुछ उसी तरह से काले लड़के के रूप में अबकी बार पुनः एक नए रोल में मुख्य अभिनेता के तौर पर वह दूल्हा नम्बर 1 में दर्शकों के बीच मे आ रहे हैं ।

see more..
कश्मीर एनिगमा ऑफ पैराडाइज में पुराने कश्मीर से नए कश्मीर के सफरनामें को एकसूत्र में पिरोने की कोशिश : आदि ईरानी

कश्मीर एनिगमा ऑफ पैराडाइज में पुराने कश्मीर से नए कश्मीर के सफरनामें को एकसूत्र में पिरोने की कोशिश : आदि ईरानी

23 Apr 2024 | 8:05 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) अभिनेता आदि ईरानी का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म कश्मीर एनिगमा ऑफ पैराडाइज के जरिये पुराने कश्मीर से नए कश्मीर के सफरनामें को एकसूत्र में पिरोने की कोशिश की गयी है।

see more..
सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान

सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान

23 Apr 2024 | 7:55 PM

पुण्यतिथि 23 अप्रैल के अवसर पर मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय सिनेमा जगत में युगपुरूष सत्यजीत रे को एक ऐसे फिल्मकार के तौर पर याद किया जाता है, जिन्होंने अपनी निर्मित फिल्मों के जरिए भारतीय सिनेमा जगत को अंतराष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट पहचान दिलाई ।

see more..
image