Friday, Mar 29 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा को स्थायी सरकार बनने का भरोसा

येदियुरप्पा को स्थायी सरकार बनने का भरोसा

बेंगलुरु, 08 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजों से एक दिन पहले रविवार को कर्नाटक ते मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का विश्वास जताया।

डॉक्टर बी आर अंबेडकर भवन का उदघाटन करने के बाद मुख्यमंत्री ने विपक्षी पार्टियों से स्थिर सरकार चलाने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) (जदएस) एक-एक सीट जीत सकते हैं। उन्होंने भाजपा की जीत के प्रति विश्वास व्यक्त किया।

कांग्रेस और जदएस के विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने के बाद गत पांच दिसंबर को राज्य में उपचुनाव हुए थे। उपचुनाव लड़ रहे ज्यादातर अयोग्य ठहराए गए विधायक उसी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान उतरे हैं जहां से वह कांग्रेस और जदएस के टिकट पर चुन कर आए थे।

भाजपा के एच डी कुमारस्वामी की सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले 12 अयोग्य विधायकों को टिकट दिया है।

शोभित आशा

वार्ता

More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image