Friday, Apr 26 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया

येदियुरप्पा ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया

बेंगलुरु 29 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने सोमवार को यहां विधान सभा में विश्वास मत हासिल कर लिया।

श्री येदियुरप्पा के विश्वास मत प्रस्ताव पेश करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने विश्वास मत ध्वनिमत से पारित होने की घोषणा की।

राज्यपाल ने श्री येदियुरप्पा को शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के बाद विश्वास मत हासिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया था। मुख्यमंत्री ने आज विश्वास मत प्रस्ताव रखने की बात कही , क्योंकि राज्य सरकार के कर्मचारियों को वेतन सुनिश्चित करने के लिए 31 जुलाई से पहले महत्वपूर्ण वित्त विधेयक पारित किया जाना है।

विधानसभा अध्यक्ष की ओर से रविवार को बागी 17 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद सदन के 224 सदस्यों की संख्या घटकर 207 रह गयी थी और पार्टी को बहुमत साबित करने के लिए 105 का आंकड़ा चाहिये था जिसे आसानी से हासिल कर लिया गया।

उप्रेती टंडन

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image