Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान

येदियुरप्पा ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान

बेंगलुरु 16 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को राज्य के विक्टोरिया अस्पताल में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों की ओर से कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बनाई गई वैक्सीन पर किसी को डर या संदेह नहीं होना चाहिए, जिसने हजारों लोगों के कीमती जीवन बचाने का दावा किया है।

इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और राज्य के स्वाथ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के सुधाकर भी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 100 कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण किया जाएगा और आगामी दिनों में इस संख्या को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने लोगों से बिना किसी भय और चिंता के टीकाकरण के लिए आगे आने की अपील करते हुए कहा कि राज्य भर में 243 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू किया गया है। बेल्लारी, शिवमोग्गा, हसन, चिकमगलूर, चामराजनगर और दावणगेरे में 237 केंद्रों पर कोविशिल्ड और छह केंद्रों पर कोवैक्सीन वितरित की गई है।

पहले चरण में कुल 717439 में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा और पहले दिन में ही 24300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन की 814500 खुराकें उपलब्ध कराई गई हैं और पहला चरण एक सप्ताह के अंदर पूरा होने की उम्मीद है। टीकाकरण केेंद्र पर किसी भी दुष्प्रभाव के मद्देनजर एहतियाती उपाय के रूप में आपातकालीन चिकित्सा सेवा का प्रबंध किया गया है।

सं.संजय

वार्ता

image