Friday, Apr 19 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली जाएंगे येदियुरप्पा

मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली जाएंगे येदियुरप्पा

रायपुर, 13 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि वह मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि नये विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान देने पर पार्टी हाईकमान से चर्चा होगी। अगर इस बारे में सहमति बन जाती है तो आने वाले तीन-चार दिनों में मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उपचुनाव में जीते विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने का अपना वादा निभाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से इस बारे में बात करने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

श्री येदियुरप्पा ने कहा,“मंत्रिमंडल को लेकर चल रही अटकलों में सच्चाई नहीं है। श्री शाह ने आज दिल्ली में बैठक करने का समय दिया है। जो विधायक उपचुनाव जीते हैं, उन्हें अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने कहा,“मैं अपना वादा निभाउंगा जो मैंने किया है। अगर श्री शाह उपलब्ध होंगे तो मैं उनसे मिलूंगा अगर नहीं तो वह खुद 17 और 18 जनवरी को कर्नाटक आ रहे हैं जिस वक्त इस बारे में चर्चा की जाएगी।”

गौरतलब है कि श्री शाह 18 जनवरी को हुबली में नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे।

दावोस दौरे को लेकर सवाल पूछने पर श्री येदियुरप्पा ने कहा, “ सभी लोग मुझसे वहां जाने के लिए कह रहे हैं तो मैं वहां जाउंगा। जैसा कि मुझे केंद्र सरकार द्वारा भेजा जा रहा है, इसलिए मुझे जाना होगा और मैं जाउंगा।”

श्री येदिुरप्पा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, मनसुख मांडविया, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ विश्व आर्थिक मंच की 50वीं वार्षिक बैठक में शामिल हो सकते हैं।

शोभित.श्रवण

वार्ता

image