Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा शाम छह बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

येदियुरप्पा शाम छह बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बेंगलुरु 26 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्यपाल आज शाम छह बजे श्री येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे।

राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद श्री येदियुरप्पा ने कहा, “ राज्यपाल ने मुझे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और इस संबंध में एक पत्र सौंपा है।”

श्री येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर 105 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपा और बताया कि उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है। शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को भी न्योता दिया गया है।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जनता दल (सेक्यूलर) गठबंधन सरकार 24 जुलाई को विश्वासमत हासिल नहीं कर पाई थी। कांग्रेस-जद(एस) को मात्र 99 और भाजपा को 105 वोट मिले थे। इसके बाद श्री येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया था।

भाजपा की कर्नाटक इकाई के नेताओं ने गुरुवार को ही नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात कर राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति की जानकारी दी थी।

रवि, प्रियंका

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image