Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:13 Hrs(IST)
image
दुनिया


येलो वेस्ट प्रदर्शन: बाक्सर को चंदा, समर्थन मिलने से सरकार नाखुश

येलो वेस्ट प्रदर्शन: बाक्सर को चंदा, समर्थन मिलने से सरकार नाखुश

पेरिस 09 जनवरी (शिन्हुआ) फ्रांस की राजधानी पेरिस में पिछले सप्ताह हुए प्रदर्शन में पूर्व बाक्सिंग चैंपियन क्रिस्टोफे डेटिंगर के पुलिस पर हमला करने और सोशल मीडिया के जरिए उसे मिल रहे भारी समर्थन और चंदे से फ्रांस की सरकार नाखुश है।

सोमवार को बॉक्सर के संबंधियों ने कानूनी लड़ाई के लिए चंदे प्राप्त करने के लिए अभियान शुरू किया। स्थानीय न्यूज चैनल के अनुसार मंगलवार को इस अभियान के तहत 1,20,000 यूरो का चंदा जमा कर लिया गया है। इसके अलावा ‘स्पोर्ट फॉर क्रिस्टोफे डेटिंगर’ वेबसाइट पर फोलोअर्स की संख्या 7400 से ज्यादा हो गयी है।

फ्रांस की श्रम मंत्री मुरियल पेनीकाड ने कहा, “हिंसा को जायज मानने वाले और इसके लिए पैसा देने वाले नागरिकों की संख्या कम है। ये लोग अपने बच्चों को कैसे समझाते हैं कि हिंसा ही जवाब देने का सही तरीका है। यह मेरी समझ से परे हैं। मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकती।”

समानता मंत्री मारलेने सचियप्पा ने कहा कि इस तरह का चंदा शर्मनाक है।

यूरोपीय मामलों की मंत्री नाथली लोईसेउ ने ट्वीट किया, “सुरक्षा बल पर हमला करने वाले व्यक्ति के लिए चंदा देना गैर जिम्मेदाराना है। इसे जायज नहीं ठहराया जा सकता। मैं चंदे की राशि को देखकर आश्चर्यचकित हूं। सरकार सुरक्षाबलों पर इस तरह के हमले बर्दाश्त नहीं करेगी।”

गौरतलब है कि बॉक्सर ने प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी पर मुक्कों से वार किया था। बॉक्सर अभी भी पुलिस की हिरासत में है। फांस में पिछले वर्ष 17 नवंबर से ही येलो वेस्ट प्रदर्शन हो रहा है।



दिनेश

शिन्हुआ

More News
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image