Friday, Apr 19 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
खेल


राजनीति का दंगल हारे योगेश्वर-बबीता, संदीप जीते

राजनीति का दंगल हारे योगेश्वर-बबीता, संदीप जीते

चंडीगढ़, 24 अक्टूबर (वार्ता) ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट को राजनीति के दंगल में जनता ने पटखनी दे दी और भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर खड़े हुये दोनों दिग्गजों को हरियाणा विधानसभा चुनाव के गुरूवार को घोषित परिणामों में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि पूर्व हाॅकी कप्तान संदीप सिंह ने शानदार जीत दर्ज की।

भाजपा की ओर से उतरे योगेश्वर दत्त को कांग्रेस उम्मीदवार श्रीकृष्ण हुड्डा ने मात दी जबकि बबीता को निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर से हार का सामना करना पड़ा है।

पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप ने हालांकि भाजपा उम्मीदवार के तौर पर हरियाणा की पेहोवा सीट पर जीत दर्ज कर ली। उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार मनदीप सिंह को पराजित किया। संदीप को 42533 वोट हासिल हुये जबकि कांग्रेसी उम्मीदवार को 37202 मत मिले।

हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट से चुनाव में उतरे योगेश्वर और कांग्रेस की उम्मदीवार कृष्णा हुड्डा के बीच मुकाबला काफी कड़ा रहा। शुरुआती रुझानों में योगेश्वर को बढ़त मिलती दिख रही थी लेकिन जैसे जैसे आंकड़े सामने आते रहे योगेश्वर मैदान से बाहर हो गये। योगेश्वर को हुड्डा ने करीब पांच हज़ार मतों के अंतर से हराया। योगेश्वर को कुल 36044 मत हासिल हुये जबकि हुड्डा को 41256 मत प्राप्त हुये।

वहीं बबीता को निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर ने हराया। राष्ट्रमंडल खेलों में दो बार स्वर्ण जीत चुकीं महिला पहलवान दादरी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में थीं। पहली बार चुनावी मैदान में हाथ आज़मा रहीं बबीता अपनी सीट पर तीसरे नंबर पर रहीं, उन्हें कुल 24502 मत मिले जबकि विजेता रहे सोमवीर को कुल 43589 मत हासिल हुये।

दिलचस्प है कि योगेश्वर और बबीता दोनों ही पहलवान राजनीति में उतरने के लिये हरियाणा पुलिस में अपनी नौकरियां छोड़कर चुनावी मैदान में कूदे थे। योगेश्वर राज्य पुलिस में अपनी डीसीपी की नौकरी छाेड़कर आये थे।



प्रीति संजीव

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image