Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


योगी ने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ त्रिवेणी में लगाई आस्था की डुबकी

योगी ने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ त्रिवेणी में लगाई आस्था की डुबकी

कुम्भ नगर, 29 जनवरी (वार्ता) दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समागम कुम्भ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती के त्रिवेणी संगम में आस्था की डुबकी लगाई।

मुख्यमंत्री योगी मेला क्षेत्र में स्थित इंटीग्रेटेड़ कमांड एण्ड कंट्रोल सेन्टर में मंत्रिमंडल की बैठक कर मीडिया सेंटर में संवाददाताओं से मुखतिब होने के बाद अपने कैबिनेट मंत्रियों, अधिकारियों और साधु संतों के साथ संगम में आस्था की डुबकी लगाई।

श्री योगी ने संगम में उतरने से पहले मां त्रिवेणी का जल आचमन किया और उसे अपने सिर पर ड़ालने के बाद संगम में गोता लगाया। उनके साथ दोनो उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह , उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी समेत कई साधु महात्मा शामिल थे।

बैठक से पहले श्री योगी, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य, नंद कुमार गुप्ता ‘नंदी’समेत कई अधिकारियों और मंत्रियों ने संगम तट पर स्थित लेटे हनुमान जी और वटवृक्ष और सरस्वती कूप का दर्शन किया।

 

There is no row at position 0.
image