Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी एवं धमेन्द्र प्रधान ने किया उर्वरक कारखाने का निरीक्षण

योगी एवं धमेन्द्र प्रधान ने किया उर्वरक कारखाने का निरीक्षण

गोरखपुर 18 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एंव केन्द्रीय मंत्री पेट्रोलियम एंव नेचुरल गैस, स्टील धर्मेन्द्र प्रधान ने 7000 करोड़ की लागत से बन रहे उर्वरक कारखाने का निरीक्षण कर उसकी कार्य प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

निरीक्षण के पश्चात बुधवार को यहां बैठक में श्री योगी ने कहा कि पूर्वान्चल वासियों में 26 वर्षों से खाद कारखाना के बन्द होने से जो निराशा थी, इसको दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जुलाई 2016 में इसका शिलान्यास किया था। उन्होंने बताया कि यह कारखाना नवम्बर 2020 तक बनकर तैयार हो जायेगा तथा फरवरी 2021 से उत्पादन प्रारम्भ होगा जिससे किसानों, नवजवानों को रोजगार, नौकरी उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि कार्य तेजी से हो रहा है और अब तक लगभग 67 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सहयोग के लिए पूरी तरह तत्पर है यदि किसी तरह की असुविधा अथवा सहयोग की जरूरत पड़े तो संबंधित अधिकारी शासन प्रशासन के संज्ञान में लाये ताकि त्वरित निराकरण किया जा सके। उन्होंने निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लि0 कारखाना की प्रगति में प्रदेश सरकार के सहयोग की सराहना करते हुए बताया कि इसके बन जाने से गोरखपुर सहित पूर्वान्चल के लिए उर्वरक की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित होगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि उर्वरक कारखाना परिसर के अन्दर एक माॅडल कालोनी विकसित की जाये तथा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स, कामन सुविधा आदि विकसित हो।

उदय त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image