Friday, Apr 19 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने सिविल अस्पताल में ड्राई रन का निरीक्षण किया

योगी ने सिविल अस्पताल में ड्राई रन का निरीक्षण किया

लखनऊ 11 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) चिकित्सालय का भ्रमण कर कोरोना वैक्सीन के सम्बन्ध में वहां संचालित किए जा रहे ड्राई रन का निरीक्षण किया।

सिविल अस्पताल में ड्राई रन के अन्तर्गत संचालित की जा रही गतिविधियों पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने पूरे प्रदेश में ड्राई रन को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के पश्चात मुख्यमंत्री ने आगामी 16 जनवरी से प्रदेश में प्रारम्भ किए जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के सम्बन्ध में जिलों की व्यवस्थाओं की वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में जिस प्रकार सफलता मिली है, उसी प्रकार कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को पूरी प्रतिबद्धता से संचालित किया जाए। उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रत्येक दशा में भारत सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

वैक्सीनेशन कार्य को अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से किए जाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन अभियान में नोडल विभाग के रूप में कार्य करेगा। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने मेरठ, सिद्धार्थनगर, वाराणसी, गोरखपुर तथा लखनऊ के जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से बात की और उनके जिलों में वैक्सीन की कोल्ड चेन, स्टोरेज, ट्रांसपोर्टेशन तथा कार्मिकों के प्रशिक्षण, वैक्सीनेशन बूथ की स्थापना आदि कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।

योगी आदित्यनाथ ने अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि आज संचालित किया जा रहा ड्राई रन, कोविड वैक्सीनेशन अभियान में अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा। बैठक में अवगत कराया गया कि प्रदेश के 1500 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जा रहा है।

विनोद

वार्ता

image