Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने दी पद्म पुरस्कार के लिए चयनित विभूतियों को हार्दिक बधाई

योगी ने दी पद्म पुरस्कार के लिए चयनित विभूतियों को हार्दिक बधाई

लखनऊ, 26 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पद्म पुरस्कार के लिए चयनित विभूतियों को हार्दिक बधाई दी है।

उन्होंने कहा है कि विभिन्न क्षेत्रों में पद्म पुरस्कारों से सम्मानित विभूतियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किए हैं, जिनका लाभ समाज व देश को मिला है। उन्होंने स्व0 जाॅर्ज फर्नाण्डीज़, स्व0 अरुण जेटली, स्व0 श्रीमती सुषमा स्वराज को पद्म विभूषण तथा स्व0 मनोहर पर्रिकर को पद्म भूषण पुरस्कार दिए जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए इन सभी के सामाजिक सरोकारों का स्मरण किया है।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश से सम्बन्धित विभूतियों विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा है कि पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किए जाने वाले इन महानुभावों से सभी को खासतौर पर युवा वर्ग को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इन विभूतियों ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया है और नाम रौशन किया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के छन्नू लाल मिश्र (कला) के लिए पद्म विभूषण पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई है। इसके अलावा, डाॅ0 पद्मावती बंदोपाध्याय एवं डाॅ0 नरेन्द्र नाथ खन्ना (चिकित्सा), संजीव बिखचन्दानी (व्यापार व उद्योग), योगेश प्रवीण (साहित्य व शिक्षा), जीतू राय (खेल), मोहम्मद शरीफ (सामाजिक कार्य), दया प्रकाश सिन्हा (कला), हरीश चन्द्र वर्मा (विज्ञान एवं इंजीनियरिंग) आदि को पद्मश्री पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।

त्यागी

वार्ता

image