Tuesday, Dec 6 2022 | Time 09:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजू श्रीवास्तव के निधन पर योगी ने जताया शोक

राजू श्रीवास्तव के निधन पर योगी ने जताया शोक

लखनऊ, 21 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति और शोकसंतप्त परिजनों को यह कष्ट सहन करने की क्षमता प्रदान करने की कामना की है।

बीते दिनों दिल का दौरा पड़ने के बाद 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव का दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा था। अस्पताल में आज उनका निधन हो गया।

योगी ने अपने शोक संदेश में कहा कि उप्र फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में राजू श्रीवास्तव ने सराहनीय सेवा दी थी। वे एक अच्छे कलाकार थे। वे अपनी पीड़ा को दबा कर बिना किसी भेदभाव के सबका मनोरंजन करते रहे।

योगी ने कहा, ‘‘आज वे हमारे बीच में नहीं हैं। मैं प्रदेश वासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें सद्गति प्रदान करें, यही प्रार्थना करता हूं।”

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की है। मौर्य ने ट्वीट कर कहा, “फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन एवं हमारे अतिप्रिय भाजपा नेता श्री राजू श्रीवास्तव जी के असामयिक निधन से मन व्यथित है। उनका निधन कला एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।”

विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, “‘यश भारती' से सम्मानित मशहूर हास्य कलाकार श्री राजू श्रीवास्तव जी की दिवंगत आत्मा को शांति दें भगवान। भावभीनी श्रद्धांजलि।”

निर्मल

वार्ता

image