Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने दिये सैनिक स्कूल के निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश

योगी ने दिये सैनिक स्कूल के निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश

लखनऊ 03 मार्च, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लखनऊ में कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय उप्र सैनिक स्कूल के हीरक जयन्ती समारोह के समापन कार्यक्रमों को भव्य ढंग से आयोजित किया जाए।

उन्होने कहा कि समापन समारोह की सभी तैयारियां समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित की जाएं। उन्होने सैनिक स्कूल के निर्माण कार्यों का शिलान्यास/उद्घाटन किए जाने की बात की और साथ ही, ऑडिटोरियम, बाउण्ड्री वॉल, बालिका छात्रावास, क्षमता विस्तार सहित अन्य निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री बुधवार को अपने सरकारी आवास पर कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय उप्र सैनिक स्कूल, लखनऊ के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ सम्पूर्णानन्द इस सैनिक स्कूल के संस्थापक और शिल्पी रहे हैं। डॉ सम्पूर्णानन्द ने देश के प्रथम सैनिक स्कूल के रूप में एक मॉडल दिया, जिससे देश के अन्य क्षेत्रों में भी सैनिक स्कूलों को स्थापित करने की प्रेरणा मिली। सैनिक स्कूल में उनकी प्रतिमा की स्थापना का कार्य भी समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए।

उन्होने कहा कि हीरक जयन्ती वर्ष के समापन समारोह सम्बन्धी कार्यक्रमों का आयोजन इस प्रकार से हो कि स्कूल के छात्र/छात्राएं देश के शौर्य तथा पराक्रम की संस्कृति एवं विरासत से भली भांति परिचित हो सकें। इन कार्यक्रमों में गौरव प्राप्त पूर्व छात्रों सहित अन्य विभूतियों को आमन्त्रित किया जाए। इससे छात्र-छात्राओं को प्रेरणा मिलेगी। उनमें राष्ट्र के प्रति समपर्ण एवं राष्ट्रहित सर्वाेपरि रखने की भावना में वृद्धि होगी।

श्री योगी ने कहा कि कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय सैनिक स्कूल ने देश को अनेक विभूतियां दी हैं। देश की रक्षा के अभियान का हिस्सा यह सैनिक स्कूल रहा है। उन्होंने कहा कि इस सैनिक स्कूल के विकास और उन्नयन के लिए संस्थान के पूर्व छात्रों का भी सहयोग प्राप्त जाए।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image