Friday, Mar 1 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता

योगी को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता

लखनऊ, 10 नवंबर (वार्ता) श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में श्रीरामलला विग्रह के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिये शुक्रवार को मुख्यमंत्री और गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ औपचारिक निमंत्रण दिया।

श्री योगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा “ आज जीवन धन्य हो गया है। मन आह्लादित है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सम्मानित पदाधिकारी स्वामी गोविन्ददेव गिरि जी महाराज, श्री चम्पत राय जी एवं श्री राजेंद्र पंकज जी ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के नूतन बालरूप विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम हेतु मुझे आमंत्रित किया है। आभार!जय जय सीताराम। ”

गौरतलब है कि श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति यज्ञ से श्री गोरक्षपीठ सतत जुड़ा रहा है। अंग्रेजी हुकूमत में श्रीराममंदिर के मुद्दे को स्‍वर देने का कार्य मुख्यमंत्री योगी के दादागुरु महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज ने किया था। उनके ब्रह्मलीन होने के उपरांत अपने गुरुदेव के संकल्‍प को महंत अवेद्यनाथ जी महाराज ने अपना बना लिया, जिसके बाद श्री राम मंदिर निर्माण आंदोलन के निर्णायक संघर्ष का सूत्रपात हुआ। 1984 में जब अयोध्‍या के वाल्‍मीकि भवन में श्रीराम जन्‍मभूमि मुक्ति यज्ञ समिति का गठन हुआ था तो सर्वसम्‍मति से तत्कालीन गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ जी महाराज को अध्‍यक्ष चुना गया। तब से आजीवन श्रीराम जन्‍मभूमि मुक्ति यज्ञ समिति के महंत श्री अवेद्यनाथ जी महाराज अध्‍यक्ष रहे।

पौष शुक्ल द्वादशी, विक्रम संवत 2080 (22 जनवरी 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर-कमलों से होने जा रहे इस चिरप्रतीक्षित कार्यक्रम में देश के 4000 से अधिक संत-महात्मा एवं समाज के 2500 प्रतिष्ठित महानुभाव उपस्थित रहेंगे। देश-दुनिया के सनातन आस्थावानों की भावनाएं इस विशिष्ट कार्यक्रम से जुड़ी हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
साइकिल से 1100 किमी चल कर रामलला के दर्शन करने पहुंचा श्रद्धालु

साइकिल से 1100 किमी चल कर रामलला के दर्शन करने पहुंचा श्रद्धालु

29 Feb 2024 | 10:22 PM

अयोध्या, 29 फरवरी (वार्ता) कुश्ती में तीन बार मध्य प्रदेश के स्टेट चैम्पियन रह चुके राज्यवर्धन साइकिल से 1100 किमी का सफर कर अयोध्या पहुंचे हैं।

see more..
जेल में बने थैलों में भी मिलेगा रामलला का प्रसाद

जेल में बने थैलों में भी मिलेगा रामलला का प्रसाद

29 Feb 2024 | 8:40 PM

अयोध्या, 29 फरवरी (वार्ता) अयोध्या में दिव्य और भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला का प्रसाद अब जेल में बने थैलों में भी देने की तैयारी की जा रही है।

see more..
image