Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फ्लाईओवर हादसे में नहीं लिया योगी सरकार ने सबक : अजय राय

फ्लाईओवर हादसे में नहीं लिया योगी सरकार ने सबक : अजय राय

वाराणसी, 12 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर यहां के चौका घाट-लहरतारा फ्लाईओवर हादसे में 15 राहगीरों की मृत्यु से सबक नहीं लेने एवं लोगों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अजय राय ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर लापरवाही और घोटाले करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को यहां पं.कमलापति त्रिपाठी प्रतिमा पार्क में अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ ‘अनिश्चितकालीन धरना सत्याग्रह’ शुरु किया।

श्री राय ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के फ्लाईओवर निर्माण में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। इसी वजह से लापरवही की जा रही है। गत वर्ष मई में इसी फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान हादसे में 15 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई थी और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गये थे। इस हादसे से न तो उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम और न ही राज्य सरकार ने कोई ने सीख लिया। हादसे के नाम पर अनुमानित निर्माण लागत की राशि में भारी वृद्धि कर दी गई। लेकिन सुरक्षा मानकों की अनदेखी जारी है जिससे हादसों का सिलसिला नहीं थम रहा है।

उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे हादसे तो कई बार हुए हैं। शुक्रवार को एक बार फिर फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने नीच से गुजर रहे वायु सेना के एक जवान समेत कई राहगीर घायल हो गए, लेकिन प्रशासन ने इस मामले में 24 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। इसे स्थानीय निवासियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई और समयबद्ध तरीके से निर्माण कार्य पूरा करने समेत जनता की कई मांगों को लेकर कांग्रेस पार्टी आंदोलन शुरू की है। सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

बीरेन्द्र प्रदीप

जारी वार्ता

More News
image