Friday, Apr 19 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


तबादलों का धंधा चला रही है योगी सरकार : अखिलेश

तबादलों का धंधा चला रही है योगी सरकार : अखिलेश

<p>लखनऊ 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तबादलों का धंधा चलाने का आराेप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की बात काे अनसुना कर मंत्री और अधिकारी अपना अपना राग अलाप रहे हैं।<br /> श्री यादव ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्णतया अराजकता की स्थिति है। मुख्यमंत्री की उनके सहयोगी मंत्री और अधिकारी अनसुना कर रहे हैं। सब अपनी ढपली पर अपना-अपना राग अलाप रहे हैं। भ्रष्टाचार पर रोक नहीं है। तबादलों का धंधा बदस्तूर जारी है। निजी मेडिकल कालेजों में फीस के नाम पर जबर्दस्त वसूली चल रही है। मुख्यमंत्री की घोषणाएं भी फाइलों की कैद से बाहर नहीं निकल रही हैं।<br /> उन्होने कहा कि तबादलों की निर्धारित अवधि समाप्त हो जाने के बाद भी विभिन्न विभागों में तबादले जारी हैं। यह खेल मंत्री स्तर तक चलने की शिकायतें हैं। मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों पर अंकुश लगाने का साहस भी वे नहीं दिखा रहे हैं। सचिवालय में तीन दिन में फाइलों के निस्तारण के आदेशों के बावजूद तीस दिन में भी फाइलों की धूल नहीं साफ होती है।<br /> श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के नीचे ही स्टाम्प और पंजीयन विभाग में सैकड़ों तबादले तबादला अवधि बीतने के बाद हो गए। स्वास्थ्यमंत्री के विभाग में बड़े पैमाने पर पैरामेडिकल कर्मियों के तबादलों में गड़बड़ी पर बैठी जांच ठंडे बस्ते में चली गई है। पीडब्लूडी विभाग में ई-टेण्डर घपला चर्चित हो चला है सिंचाई विभाग भी इससे अछूता नहीं रहा। उन्होने सवाल किया कि कमाईदार विभागों में यह खुला खेल क्या बिना ऊपरी समर्थन के चल सकता है।<br /> उन्होने कहा कि &lsquo;ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी&lsquo; इसीलिए सफल नहीं हुई है। निवेशकों को प्रदेश के नौकरशाह अपनी उंगलियों पर नचाने और फाइल के मकड़जाल में उलझाने से बाज नहीं आने वाले है। जब तमाम पापड़ बेलने पर देश के बड़े पूंजी घराने निवेश को तैयार नहीं हो रहे है तो सुदूर विदेश से यहां कोई क्यों आएगा।<br /> प्रदीप<br /> वार्ता</p>

More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image