Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने सांस्कृृतिक दलों और बिहार सैन्य पुलिस बल को किया सम्मानित

योगी ने सांस्कृृतिक दलों और बिहार सैन्य पुलिस बल को किया सम्मानित

लखनऊ 27 जनवरी(वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस समारोह में प्रतिभाग करने वाले विभिन्न राज्यों से आये 155 सांस्कृृतिक दलों तथा बिहार सैन्य पुलिस बल के निरीक्षक निर्मल कुमार सिंह समेत 61 कर्मियाें को सम्मानित किया।

श्री योगी विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक दलों एवं बिहार सैन्य पुलिस बल का स्वागत करते हुए कहा कि अतिथियों का सम्मान करना हमारी विरासत है और नैतिक दायित्व भी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में प्रदर्शित सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा झांकियां देश के विकास, विरासत और ताकत का प्रतिरूप थी। संस्कृति किसी भी राष्ट्र और समाज की जीवन्तता का आधार होती है।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस ने हमारी विषमता को दूर किया है। संविधान द्वारा प्रदत्त समानता का अधिकार हमें एक सूत्र में पिरोने का कार्य करता है। गणतंत्र दिवस का यह पर्व हमें ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ बनाने के लिए प्रेरित करता है।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न राज्यों के साथ परम्परागत रूप से उत्तर प्रदेश के गहरे रिश्तों का उल्लेख करते हुए यह विश्वास जताया कि सांस्कृतिक सम्बन्ध देश को मजबूती प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री का स्वागत बांसुरी तथा शंखवादन से किया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किए जाने वाले सांस्कृतिक दलों में तेलंगाना के (ओग्लूडोलू), उड़ीसा के (बजासल), मध्यप्रदेश के (बरेदी व बधाई), बिहार के (झिझिया), पंजाब के (भांगड़ा), असम के (बिहू), हरियाणा के (फाग), महाराष्ट्र के (लावनी), झारखण्ड के (छाऊ), छत्तीसगढ़ के (बायर), उत्तर प्रदेश के (रास व मयूर) तथा राजस्थान के (मयंग व कच्ची घोड़ी) नृत्य के सांस्कृतिक दलों के गु्रप लीडर तथा निर्देशकीय टीम के आठ सदस्यों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव संस्कृति जितेन्द्र कुमार तथा सूचना निदेशक शिशिर समेत कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image