Friday, Apr 19 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


योगी ने प्रयागराज में श्रद्धालुओं के लिए खोला अक्षयवट का द्वार

योगी ने प्रयागराज में श्रद्धालुओं के लिए खोला अक्षयवट का द्वार

प्रयागराज,10 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अक्षयवट दर्शन का श्रीगणेश करके श्रद्धालुओं के 450 साल पुराने दर्शन करने की मांग का रास्ता खोल दिया।

श्री योगी ने गुरूवार को यहां अकबर द्वारा तैयार कराये गये किले के भीतर अक्षयवट दर्शन का श्रीगणेश करने के बाद कुम्भ क्षेत्र में मीडिया सेन्टर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कुम्भ के दौरान आने वाले सभी श्रद्धालु अब बहुप्रतीक्षित अक्षय वट का दर्शन कर सकेंगे।

उन्होंने कहा,“प्रयागराज में गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी में देश दुनिया के कोटि-कोटि लोग खिंचे चले आते हैं। तीर्थ के आकर्षण का वह भाव हम सब को यहां हजारों वर्षों से देखने को मिल रहा है। उस आस्था का सम्मान हो सके, यह प्रयास किया गया है। उसी प्रयास को बढाने के क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से 450 वर्षों के बाद अक्षय वट के दर्शन का सौभाग्य श्रद्धालु जन को प्राप्त होगा।”

श्री योगी ने कहा कि अक्षय वट के दर्शन का श्रीगणेश कर इसे आज से आम श्रद्धालुओं भी अब इसका दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि अक्षयवट मार्ग का लोकार्पण भी किया। इसके अलावा पत्येक श्रद्धालु वहां जासके और उसका दर्शन करने के साथ ही सरस्वती कूप का दर्शन कर उनकी भव्य और दिव्य प्रतिमा का दर्शन कर आलौकिक आनंद से आध्यात्मिक अनुभूति स्वयं महसूस कर सकता है।

There is no row at position 0.
image