Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने की राज्यपाल से मुलाकात,राजभवन के दरवाजे आमजन के लिये खुले

योगी ने की राज्यपाल से मुलाकात,राजभवन के दरवाजे आमजन के लिये खुले

लखनऊ 30 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेया के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजभवन में नयी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की।

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने कई कल्याणकारी योजनाओं को लेकर विचार विमर्श किया। श्री योगी ने राज्यपाल को केन्द्र पोषित योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की थी जिसके अगले दिन यानी आज उन्होने एक आदेश पारित कर करीब 200 साल पुराने राजभवन के दरवाजे आम जनता के लिये खोल दिये।

आदेश के अनुसार राजभवन के द्वार हर मंगलवार और गुरूवार को शाम चार से छह बजे के बीच आम जनता के लिये खुले रहेंगे जबकि स्कूल और कालेज के विद्यार्थी हर शनिवार सुबह नौ से शाम पांच के बीच राजभवन की खूबसूरती की लुफ्त उठा सकते हैं।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित राजभवन यानी कोठी हयात बक्श का खाका अंग्रेज सैन्य अफसर मेजर क्लाउड मार्टिन ने तैयार किया था जिसे बाद में उसके आवास के तौर पर तब्दील कर दिया गया और इमारत का इस्तेमाल सुरक्षा गारद और शस्त्रागार के तौर पर किया जाने लगा।

आजादी से पहले कोठी हयात बक्श को राज्यपाल आवास का नाम दे दिया गया था जहां आगरा और अवध के संयुक्त प्रांत के राज्यपाल निवास करते थे। आजादी के बाद इस परिसर को राजभवन की उपाधि से नवाजा गया।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image