Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी शनिवार से रूस के चार दिवसीय दौरे पर

योगी शनिवार से रूस के चार दिवसीय दौरे पर

लखनऊ, 10 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में निवेश बढ़ाने के लिये अपने पहले चार दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय दौरे पर शनिवार को रूस के लिये रवाना होंगे।

इस दौरे में उनके साथ निवेशको तथा अधिकारियों का प्रतिनिधिमंगल भी जा रहा है। प्रदेश सरकार और रूस के बीच कृषि खाद्य प्रसंस्करण व डेयरी क्षेत्र नवीकरण उर्जा के क्षेत्र में समझौता पत्र पर दस्तखत होंगे।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीषूष गोयल कर रहे है। इसमें श्री योगी के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा और असम के मुख्यमंत्री शामिल है। प्रतिनिधिमंडल, 12-13 अगस्त को व्लादीवस्तोक शहर में भारत और रूस के बीच एक सम्मेलन में भाग लेगा। यात्रा के दौरान, विभिन्न क्षेत्रों में भारत-रूस सहयोग चर्चा के एजेंडे में होगा।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां कहा कि इस दौरान खाद्य प्रसंस्करण, सिंचाई और कृषि पर रूसी कंपनियों के साथ समझौता पत्र पर हस्ताक्षर होंगे। प्रदेश में स्थापित किए जाने वाले रक्षा गलियारे में निवेश पर भी चर्चा होगी। श्री योगी शनिवार शाम को रूस के लिए रवाना होगे तथा 14 अगस्त को लखनऊ लौटेंगे।

भंडारी

वार्ता

image