Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने वाराणसी में महिला अस्पताल निर्माण में देरी पर लगायी फटकार

योगी ने वाराणसी में महिला अस्पताल निर्माण में देरी पर लगायी फटकार

वारणसी 28 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में महिला अस्पताल के निर्माण में निर्धारित अवधि से करीब दो वर्षों की देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शनिवार को यहां परियोजना प्रबंधक को फटकार लगायी तथा उनसे हर हाल में अगले साल मार्च तक कार्य पूरा करने का आदेश दिया।

उन्होंने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के आखिरी दिन शनिवार को पांडेपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन 50 शैया के महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। 22 करोड़ की लागत से बन रहे इस अस्पताल के निर्माण कार्य में हो रही देरी के लिए मौजूद कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक को पटकार लगाते हुउ उनसे हर हाल में तीन माह में कार्य को पूरा करावाने को कहा। मुख्यमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि अस्पताल के निर्माण कार्य में काफी काम बाकी है, क्या यह तीन माह में पूरा हो जाएगा।

परियोजना प्रबंधक द्वारा तीन माह के अंदर कार्य पूरा करा के आश्वासन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि युद्ध स्तर पर निर्माण कार्य किया जाए। अन्यथा अब कोई समय विस्तार नहीं दिया जाएगा और जिम्मेदारी निर्धारित कर कार्यवायी की जाएगी।

उन्होंने निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों का प्रत्येक दशा में पालन सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए गुणवत्ता के साथ कार्य किये जाने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि निर्माण कार्य मार्च 2018 में पूरा किया जाना था। समय पर कार्य पूर्ण होने पर पहली बार अक्टूबर 2018 और फिर अक्टूबर 2019 तक का समय विस्तार दिया गया। तीन बार समय विस्तार देने के बाद भी राजकीय निर्माण निगम द्वारा कार्य पूर्ण नहीं कराया गया।

बीरेन्द्र भंडारी

जारी वार्ता

image