Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रियंका की ‘भगवा वस्त्र’ पर योगी को नसीहत

प्रियंका की ‘भगवा वस्त्र’ पर योगी को नसीहत

लखनऊ, 30 दिसम्बर (वार्ता) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगवा वस्त्र धारण करने की मर्यादा का पालन करने की नसीहत देते हुए कहा है कि भगवा पहनने वाले व्यक्ति में बदले की भावना की कोई जगह नहीं होती है।

श्रीमती वाड्रा ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री ने बदले की भावना से काम करने वाला बयान दिया है। वह रंजिश की बात करते हैं और जनता से बदला लेने का बयान देते हैं। उन्होंने यह धमकी उन लोगों को दी है जिन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था। उनकी सरकार इन घटनाओं मारे गये लोगों के परिजनों से मिलने से रोकती है।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ भगवा वस्त्र धारण करते हैं और उन्हें समझना चाहिए कि इन वस्त्रों को पहने वाला व्यक्ति कभी रंजिश नहीं रखता है और ना ही वह बदले की भावना से काम करता है। भारतीय पंरपरा में इन वस्त्रों को धारण करने वाला व्यक्ति भगवा पहनने के बाद उसी मर्यादा के अनुकूल चलता है। मुख्यमंत्री भी भगवा पहनते हैं इसलिए उन्हें इसकी परंपरा का अनुसरण करते हुए भगवा की मर्यादा को बनाए रखना चाहिए।

श्रीमती वाड्रा ने कहा “ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने योगी के वस्त्र भगवा धारण किए हैं। यह भगवा हिंदुस्तान की धार्मिक आध्यात्मिक परंपरा का प्रतीक है। यह हिंदू धर्म का चिन्ह है। उस धर्म को धारण करिए। उस धर्म में रंज, हिंसा, बदले की भावना की कोई जगह नहीं है। ”

उन्होंने कहा कि यह देश राम और कृष्ण की परंपरा का देश है। यहां रंज के लिए कोई जगह नहीं है। भगवान राम और भगवान कृष्ण करुणा के प्रतीक थे। इस देश की आत्मा में हिंसा, बदला, रंज जैसी बातो के लिए कोई जगह नहीं है। भगवान कृष्ण ने युद्धभूमि को अर्जुन से बदले और रंज की बात नहीं की थी बल्कि सत्य और करुणा की बात उभारी थी।

अभिनव जितेन्द्र

वार्ता

image