Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी की अपील, जहां हैं वहीं रूके रहें

योगी की अपील, जहां हैं वहीं रूके रहें

लखनऊ 27 मार्च,(वार्ता) नोवेल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरी संजीदगी बरतने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लाॅक डाउन की अवधि तक लोग जहां हैं, वहीं रुके रहें।

श्री योगी ने शुक्रवार को कहा “ कोविड-19 से लड़ना हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। यह हम सभी के हित में है। उद्योग एवं श्रमिक संगठन भी श्रमिकों से लाॅक डाउन की अवधि तक, वे जहां हैं, वहीं रुकने की अपील करें। माल वाहन में सवारियां न ढोयी जायें।”

अपने सरकारी आवास पर कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिये लागू की गयी लाॅकडाउन व्यवस्था की समीक्षा करते हुये उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में भूखे लोगों तक भोजन पहुंचाया जाये। उनके लिए रैन बसेरे की व्यवस्था की जाये। प्रदेश में अन्य राज्यों से आने वाले श्रमिकों को, वे जहां हैं, वहीं किसी विद्यालय, धार्मिक स्थल, सामुदायिक केन्द्र पर रोक कर लाॅक डाउन की अवधि तक भोजन, पेयजल, दवा आदि अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य से गुजरने वाले श्रमिक चाहे किसी भी प्रदेश के हों, उनके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं, जिससे उन्हें कोई समस्या न हो। इसके लिए जिलाधिकारी को जवाबदेह बनाया जाए।

उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के अन्तर्गत घोषित सुविधाएं प्रदेशवासियाें को सुलभ कराने के लिए राज्य सरकार के सभी सम्बन्धित विभाग तुरन्त तैयारी शुरू कर दें। ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के अन्तर्गत घोषित लाभ गरीबों को समयबद्ध ढंग से उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये।

प्रदीप

जारी वार्ता

image