Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी का कांवड़ प्रेम महज दिखावा : अखिलेश

योगी का कांवड़ प्रेम महज दिखावा : अखिलेश

लखनऊ एक सितम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि शिवभक्त कांवड़ियों के प्रति योगी सरकार की श्रद्धा और प्यार महज दिखावा है।

श्री यादव ने रविवार को कहा कि कांवड़यात्रा में शिवभक्तों के हताहत होने पर सरकार का नैतिक दायित्व बनता है कि उचित मुआवजा देना चाहिए। मृतकों को 20 लाख और गम्भीर रूप से घायलों को पांच लाख रूपए की सहायता प्रदान करें। इस बार कांवड़यात्रा में दर्जनों शिवभक्तों की दुर्घटना में मौत हुई है।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार दिखावे के लिए कांवरियों की सेवा का खूब प्रचार करती है। एक पुलिस अधिकारी कांवरिए का पैर दबाते हुए दिखे तो कुछ पंखा झुलाते रहे। राज्य सरकार ने हेलीकाप्टर से कांवरियों पर पुष्पवर्षा भी की लेकिन जो कांवरिए किसी दुर्घटना के शिकार हुए उनके प्रति भाजपा सरकार ने कोई संवेदना नहीं जताई।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि दिखावे की फूलवर्षा और तेल-मालिश से राजनीतिक लाभ उठाना और वक्त पड़ने पर सरकार का मुंह चुराना अच्छी बात नहीं है। लेकिन भाजपा अपना दोहरा चरित्र छोड़ नहीं सकती है। एक ओर वह विकास और सबका विश्वास जीतने की बात करती है तो दूसरी तरफ विनाश करने वाली नीतियां अपनाती है और समाज के बीच नफरत पैदा करने का काम करती है।

उन्होने कहा कि जनता भाजपा की सच्चाई को भलीभांति जान गई है। समाज के एक वर्ग के प्रति दिखावटी प्रेमभाव और दूसरे वर्ग के प्रति दहशत फैलाने की उसकी नीति रागद्वेष की ही है। लोकतंत्र में यह आचरण भाजपा को मंहगा पड़ेगा।

सं प्रदीप

वार्ता

image