Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पूर्व विधान पार्षद डॉ वाई डी सिंह के निधन पर योगी दुखी

पूर्व विधान पार्षद डॉ वाई डी सिंह के निधन पर योगी दुखी

लखनऊ 15 जून, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व विधान परिषद सदस्य एवं सुप्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ वाई डी सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री योगी ने शनिवार को जारी अपने शोक सन्देश में डॉ सिंह के आकस्मिक निधन को अत्यंत दुःखद बताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि डॉ सिंह के निधन से पूर्वी उत्तर प्रदेश ने एक लोकप्रिय जन नेता और ख्यातिलब्ध बाल रोग विशेषज्ञ को खो दिया है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर के बाल रोग विभाग को नई ऊंचाइयों तक पहुँचाने तथा इस मेडिकल कॉलेज के समग्र विकास में डॉ सिंह का योगदान हमेशा याद किया जायेगा।

उन्हाेने कहा कि डा सिंह का निधन समाज तथा चिकित्सा जगत के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। उन्होने दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की है।

डा सिंह का शनिवार तड़के गोरखपुर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबियों में से थे। मूल रुप से बस्ती के निवासी डा सिंह लंबे समय तक गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बाल रोग विभाग के अध्यक्ष रहे। सेवाकाल में उनकी अगुवाई में गोरखपुर के बाल रोग विशेषज्ञों ने डिब्बा बन्द दूध के खिलाफ काफी बड़ा अभियान चलाया था।

प्रदीप

वार्ता

image