Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य


आप मेरे हाईकमान, हिसाब देना मेरी ड्यूटी: मोदी

आप मेरे हाईकमान, हिसाब देना मेरी ड्यूटी: मोदी

वाराणसी, 18 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को 557 करोड़ रुपये की विकास परियोजाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए चार वर्षों की छोटी-बड़ी अनेक उपलब्धियां गिनाते हुए लोगों से कहा कि आप मेरे ‘मालिक’ और ‘हाईकमान’ हैं और सेवक के नाते मेरा दायित्व है कि आपको पाई-पाई का हिसाब दूं।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एम्फी थिएटर मैदान में आयोजित विशाल सभा को संबोधित करते श्री मोदी ने कहा कि वाराणसी को पूर्वोत्तर भारत का ‘गेटवे’ बनाने की दिशा में विश्वस्तरीय सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। परिवहन, बिजली, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में पिछले चार सालाें के दौरान अरबों रुपये की लागत से विकास की अनेक परियोजनाएं पूरी कर ली गईं हैं या पूरी की जा रही है। चार वर्ष पहले और अब यहां आने वाले देशी-विदेशी पर्यटक भी विकास को महसूस कर रहे हैं।

श्री मोदी ने वाराणसी और देश के अनेक हिस्सों में चौतरफा विकास का दावा करते हुए लोगों से नए काशी-नए भारत के निर्माण में योदान देने की भावुक अपील की।

प्रधानमंत्री ने अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, “ मैं आपका सेवक हूं। वाराणसी के सांसद होने के नाते आपको चार वर्षों के विकास कार्यों की ये छोटी सी झलक दिखा रहा हूं। आप मेरे मालिक एवं हाईकमान हैं। आपकाे अपने सेवक से हिसाब मांगने का स्वभाविक अधिकार है और मेरा दायित्व है कि मैं पाई-पाई का हिसाब दूं।”

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में विकास के जितने कार्य चार वर्षों में हुए हैं, उतने आज तक कभी नहीं हुए।

बीरेंद्र प्रदीप

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image