Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में हर साल 12 से 14 जनवरी तक होगा युवा महोत्सव - भूपेश

छत्तीसगढ़ में हर साल 12 से 14 जनवरी तक होगा युवा महोत्सव - भूपेश

रायपुर, 14 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर में 12 से 14 जनवरी तक पर साल राज्य युवा महोत्सव आयोजित करने की घोषणा की है।

श्री बघेल ने आज यहां साइंस कॉलेज मैदान में तीन दिनों तक चले राज्य युवा महोत्सव के समापन समारोह में यह घोषणा करते हुए कहा कि हमारे लोगों के बीच में भाईचारा है। हम कोई भी गांव, जिले में रहें, हमारा जो संबंध है,जो भाईचारा और एकता है, वह मजबूती के साथ बना रहे। इसी उद्देश्य से इस युवा महोत्सव का आयोजन किया गया।उन्होंने कहा कि इस आयोजन से कलाकारों और युवाओं के आत्म विश्वास में वृद्धि होगी।

समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने कहा कि युवा महोत्सव में तीन दिनों तक 7000 से अधिक युवाओं ने अपने खेल, कला-संस्कृति का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी का युवाओं के लिए एक सपना था, एक आदर्श था, उठो जागो-संघर्ष करो।श्री महंत ने कहा कि शिक्षा से चरित्र का निर्माण होता है और इस समय अच्छी सरकार का साथ युवाओं को मिल रहा है। उन्होंने युवाओं का आव्हान किया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के खेलबो, जीतबो और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के सपने को साकार करें।

समापन समारोह को कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे एवं खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर वन एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर,स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम,पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत सिंह भगत, विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी भी मौजूद थे।

साहू

वार्ता

image