Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बाराबंकी के युवाओं को अब उनके शहर में ही मिलेगी नौकरी: योगी

बाराबंकी के युवाओं को अब उनके शहर में ही मिलेगी नौकरी: योगी

बाराबंकी 29 सितम्‍बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बाराबंकी को 500 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का तोहफा दिया जिसमें ब्रिटानिया कंपनी की ओर से 340 करोड़ रुपए की लागत का बिस्‍कुट बेकरी प्‍लांट भी शामिल है।

श्री योगी ने कहा कि ब्रिटानिया के प्‍लांट लगने से बाराबंकी के एक हजार युवाओं को उनके शहर में ही नौकरी मिलेगी। किसानों को भी प्‍लांट लगने से काफी लाभ होगा। यहीं के किसानों से गेहूं व मैदा भी लिया जाएगा। नई परियोजनाओं के शुरु होने से दुनिया भर में बाराबंकी को नई पहचान भी मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने बाराबंकी की रामनगर, कुर्सी व नवाबगंज विधानसभा की 148.8 करोड़ रुपए की 186 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्‍यास करते हुए कहा कि प्रदेश में सुरक्षा का माहौल देने से निजी निवेशक यूपी की ओर आकर्षित हो रहे हैं। सरकारी निवेश के साथ प्रदेश में निजी कंपनियां भी निवेश कर रही हैं। ब्रिटानिया कंपनी का प्‍लांट लगने के बाद बाराबंकी विकास की नई ऊंचाईयों तक पहुंचेगा। यहां के युवाओं को नौकरी के लिए पलायन नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि यूपी में अपराधियों पर लगाम कसी गई है। अपराधी कोई भी हो उसकी जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा नहीं पूछी जाएगी। अपराध किया है, तो कानून के दायरे में लाकर उसे सख्त सजा दी जाएगी।

श्री योगी ने कहा कि पहले की सरकारें चेहरा देख कर विकास करती थीं लेकिन भाजपा सरकार में ऐसा नहीं है। जैसे देवा शरीफ का विकास होगा, वैसा ही महादेवा का विकास किया जाएगा। विकास की योजनाओं से ही जीवन में परिवर्तन आता है। उन्‍होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की बदौलत विकास का लाभ आम लोगों को मिल पाता है।

उन्होने कहा कि आज ग्रामीण विकास, शहरी विकास, कृषि, स्‍वास्‍थ्‍य, पर्यटन विकास, शिक्षा व रोजगार को आगे बढ़ाने वाली परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्‍यास किया गया है। इससे बाराबंकी का युवा व किसान आत्‍मनिर्भर हो सकेंगे।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की वजह अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का सपना पूरा हुआ। बाराबंकी हमारे लिए दो नजरिए से महत्वपूर्ण है। पहला, रामराज की धरती बाराबंकी से प्रारंभ हो जाती है, यह रामराज का द्वार है। सीएम ने कहा कि बाराबंकी के किसानों ने अपने परिश्रम से कृषि को नई उंचाईयों तक पहुंचाया है। अपनी मेहनत की बदौलत यहां के किसान राम शरण ने पद्मश्री सम्‍मान से नवाजे जा चुके हैं।

प्रदीप

जारी वार्ता

image