Sunday, Feb 25 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राम के आदर्शों को आत्मसात करे युवा वर्ग: शुक्ला

राम के आदर्शों को आत्मसात करे युवा वर्ग: शुक्ला

हमीरपुर 4 दिसम्बर(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रसाद शुक्ला ने युवाओं को आवाहन किया कि वे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आदर्शो से सीख लेकर देश का भविष्य और उज्जवल करने में अपना योगदान दें।

बिवार क्षेत्र के निवादा गांव में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के बैनर तले चल रही राम कथा में सोवमार को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला ने कहा कि देश का युवा यदि भगवान श्री राम के आदर्शों का श्रवण करेगा तो देश का

भविष्य और उज्जवल हो जायेगा। राज्यपाल ने कथा परिसर में दो घंटे रुक कर कथा का अमृत पान किया।

उन्होने कहा “ मै देवभूमि से आया हूं मगर यहां के लोग जिस तल्लीनता से कथा का श्रवण कर रहे है,वह न केवल सराहनीय है बल्कि धरती का पुण्य प्रताप है। यहां कि मिट्टी में भक्ति की सुगंध आ रही है। जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

राज्यपाल ने कहा कि कथा कि सार्थकता सभी सिद्ध होगी जब लोग अपने घरों में भी इसी प्रकाा का वातावरण बना कर रखे। इस मौके पर दिव्य प्रेम सेवा मिशन के संस्थापक आशीष गौतम ने राज्यपाल का गर्मजोशी से स्वागत किया। राज्यपाल सड़क मार्ग से निवादा गांव पहुंचे और जनप्रतिनिधियों से भेट की। जिला पंचायत सदस्य रज्जन सिंह ने बुन्देलखंड की प्रसिद्ध चांदी की मछली राज्यपाल को भेट की। दो घंटे बाद राज्यपाल सड़क मार्ग से वापस लौट गये। कथा वाचक कौशल महाराज ने कथा सुनाकर भक्ति भाव से ओत प्रोत कर दिया।

उन्होने गुरु की महिमा बर्णन बहुत ही अच्छे ढंग से किया। इस मौके पर सभी भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
आनंदीबेन ने किया पद्मभूषण राम नाईक का सम्मान

आनंदीबेन ने किया पद्मभूषण राम नाईक का सम्मान

25 Feb 2024 | 6:49 PM

लखनऊ 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक को ‘पद्म भूषण’ हेतु मनोनीत होने पर रविवार को समारोहपूर्वक सम्मानित किया।

see more..
image