Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वाईएसआर सरकार ने बनाया आंध्र के विकास को पंगु : नायडू

वाईएसआर सरकार ने बनाया आंध्र के विकास को पंगु  : नायडू

विजयवाड़ा 11 जून (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इसके अयोग्य प्रशासन ने राज्य के विकास को पंगु बना दिया है।

श्री नायडू ने गुरुवार को राज्य की जनता को लिखे गए एक खुले पत्र में कहा कि प्रदेश की आय बढ़ी है लेकिन विकास का पहिया रुक गया है और गरीबों के कल्याण की योजनाएं बंद कर दी गयी है। वाईएसआर कांग्रेस सरकार ने अदालतों के निर्देशों का भी उल्लंघन किया है।

उन्होंने कहा, “ सरकार की अयोग्यता, भ्रष्टाचार और प्रतिशोध की राजनीति ने राज्य की प्रगति को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है। तेदेपा सरकार की ओर से गरीबों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं काे बंद कर दिया गया है।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों और श्रमिकों के हितों का ध्यान रखने में विफल रही है जिसके कारण पिछले एक वर्ष के दौरान करीब 600 किसानों तथा 70 श्रमिकों ने आत्महत्या की है।

श्री नायडू ने कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान तेदेपा के नौ नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी जबकि विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कोडेला शिव प्रसाद राव समेत सात नेताओं और कार्यकर्ताओं को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ा है।

श्री नायडू ने मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी के स्वामित्व वाली सरस्वती पावर इंडस्ट्रीज की लीज की अवधि अगले 50 वर्षों तक बढ़ाने को लेकर सरकार की आलोचना की है।

उन्होंने कहा कि श्री रेड्डी के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण 1.80 लाख करोड़ रुपये का निवेश आंध्र प्रदेश से बाहर चला गया।

रवि टंडन

वार्ता

image